सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आपदा प्रभावित लोगों की मदद के लिए शुक्रवार को अपनी 51 लाख रुपए की अधिकतर बचत राज्य आपदा राहत कोष में दान की

Report manpreet singh

Raipur chhattisgarh VISHESH भारी बारिश के कारण राज्य में आई तबाही से निपटने के लिए हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खु ने अपनी अधिकतर जमा पूंजी आपदा राहत कोष में दान कर दी है. समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आपदा प्रभावित लोगों की मदद के लिए शुक्रवार को अपनी 51 लाख रुपए की अधिकतर बचत राज्य आपदा राहत कोष में दान कर दी.

मुख्यमंत्री और उनकी पत्नी कमलेश ठाकुर ने शिमला स्थित अपने आधिकारिक आवास पर मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना को 51 लाख रुपए का चेक सौंपा. सीएम सुक्खु ने कहा, मैं हाल में आई इस आपदा से लोगों को हुए दुख और दुर्दशा को अच्छे से समझ सकता हूं. इसमें 260 से अधिक मूल्यवान ज़िंदगी चली गई और कई लोग बेघर हो गए. राज्य में जुलाई में भारी बारिश हुई थी. इसमें पूरे राज्य में बुनियादी ढांचों का भारी ​नुकसान हुआ था. कई सड़क और पुल टूट गए.राज्य के अभी भी कई हिस्से दुनिया से कटे हुए हैं. सरकार ने 15 सितंबर तक इन इलाकों को जोड़ने का लक्ष्य रखा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *