पंजाब में निहंग सिखों ने हमला कर ASI के हाथ काटे, चार पुलिसकर्मी हुए जख्मी

रिपोर्ट मनप्रीत सिंह

रायपुर छत्तीसगढ़ विशेष :  पंजाब के पटियाला जिले में रविवार को निहंग सिखों के एक समूह ने कथित तौर पर हमला कर एक पुलिसकर्मी के हाथ काट डाले जबकि दो अन्य पुलिस वालों को घायल कर दिया. पुलिस ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि चार-पांच ‘निहंगों’ (परंपरागत हथियार रखने वाले और नीली लंबी कमीज पहनने वाले सिख) का एक समूह एक वाहन में यात्रा कर रहा था और मंडी बोर्ड के अधिकारियों ने सुबह करीब सवा छह बजे एक सब्जी बाजार के पास उन्हें रुकने के लिये कहा.

क्या है पूरा मामला

शाही शहर पटियाला की सनौर सब्जी मंडी के पास निहंग सिखों की पुलिस वालों से तकरार हो गई, जिसके चलते गुस्से में आए निहंग सिंखों ने पुलिस पार्टी के ऊपर तलवारों से हमला कर दिया. इस हमले में एक एएसआई का हाथ काट दिया गया. वहीं अन्य तीन और पुलिसकर्मियों को जख्मी भी कर दिया.

मौके पर पहुंचे पटियाला के एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू ने जानकारी देते हुए बताया कि आज सुबह बलबेडा से चार निहंग सिंह गाड़ी लेकर मंडी पहुंचे. पास ना होने कारण मंडी बोर्ड के अधिकारियों द्वारा उन्हें रोका गया और पुलिसकर्मियों द्वारा पूरे मंडी में जाने नहीं दिया गया. इसी बात को लेकर गुस्से में निहंगों ने पुलिस पार्टी पर तलवारों से हमला कर दिया. जिसमें एक एएसआई का हाथ काट दिया गया है. उन्हें पीजीआई रेफर किया गया है. वहीं अन्य पुलिसकर्मी भी जख्मी हुए है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *