लोक डाउन बढेगा बिना किसी परेशानी के पर सुरक्षा के साथ ,सोशल और फिजिकल डिस्टनसिंग का पालन करना होगा , मिलेगी सभी जरुरी सुविधाये

रिपोर्ट मनप्रीत सिंह

रायपुर छत्तीसगढ़ विशेष : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार सुबह 10 बजे देश को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से यह जानकारी दी गई है। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए पीएम मोदी ने देश में 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की हुई है और उस लॉकडाउन की अवधि 14 अप्रैल मंगलवार को समाप्त हो रही है। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि प्रधानमंत्री मोदी मंगलवार के अपने देश के नाम संबोधन में लॉकडाउन को लेकर आगे की रणनीति के बारे में जानकारी दे सकते हैं। पिछले हफ्ते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ लॉकडाउन पर चर्चा की है और ज्यादातर राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन को बढ़ाने की सिफारिश की है। पंजाब, ओडिशा, तेलंगाना और महाराष्ट्र जैसे कई राज्य अपने स्तर पर लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाने की घोषणा कर भी चुके हैं। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि मंगलवार को देश के नाम अपने संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी 2 हफ्ते के लिए लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने का ऐलान कर सकते हैं।

देशभर में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से ही आए हैं, जहां पर अब 2000 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं, महाराष्ट्र पहले ही अपने यहां लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाने की घोषणा कर चुका है। महाराष्ट्र के बाद ज्यादा मामले दिल्ली और तमिलनाडू में हैं, प्रधानमंत्री मोदी के साथ बैठक के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने की सिफारिश की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds