राजस्थान में फंसे राज्य के स्टूडेंट्स को लेकर शहर पहुँचा प्रशासन का अमला, स्टूडेंट्स को 8 दिनों के लिए किया गया क्वारंटाइन

रिपोर्ट मनप्रीत सिंह

रायपुर छत्तीसगढ विशेष : बिलासपुर और अन्य जिलों से राजस्थान के कोटा में कोचिंग करने गए छात्रों को लेकर जिला प्रशासन का अमला सोमवार को बिलासपुर पहुंचा। कोटा राजस्थान के कोचिंग सेंटर्स से आकर गौरेला में रोके गये 15 छात्र-छात्राओं को आज बिलासपुर में बनाये गये क्वारंटाइन सेंटर में लाकर ठहरा दिया गया है। इन्हें अगले 8 दिन तक और क्वारंटाइन में रखा जा रहा है। ये बच्चे बिलासपुर तथा आसपास के जिलों से हैं।

मालूम हो कि कोटा राजस्थान में छत्तीसगढ़ से कोचिंग के लिए गये अधिकांश बच्चे 23 मार्च को लॉकडाउन घोषित होने के बाद से वहीं फंसे हुए थे। इन 15 छात्र-छात्राओं को कोटा के जिला दंडाधिकारी से अनुमति मिलने के बाद 13 अप्रैल को छत्तीसगढ़ की सीमा पर एक बस में पहुंचे।

इन बच्चों को अभी तक गौरेला स्थित एक आदिवासी छात्रावास में क्वारांटाइन पर रखा गया था जो पहले ही स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी दिये जाने के कारण खाली करा लिया गया था।

इन बच्चों के स्वास्थ्य की जांच में दिक्कत न हो और अधिक सुविधाजनक माहौल मिले इसके लिए आज दोपहर बिलासपुर में लाकर क्वारंटाइन कर दिया गया है।

यात्रा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया। यहां उनके स्वास्थ्य की फिर जांच की गई जिसमें सभी स्वस्थ पाये गये हैं। इन विद्यार्थियों में दो छात्राएं भी हैं।

रोके गये छात्र-छात्राओं में बिलासपुर शहर के अलावा रायगढ़, बलौदाबाजार, जांगगीर व रायपुर के छात्र भी शामिल हैं। इन्हें अपने परिवार के लोगों से अभी मिलने की इजाजत नहीं है। इन सभी को सदर बाजार स्थित लॉज में रखा गया है।

जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी बिलासपुर में छात्र-छात्राओं की शिफ्टिंग के समय होटल में मौजूद थे। नगर निगम के पंकज पंचायती नोडल अधिकारी के रूप में उनकी व्यवस्था को देख रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds