पुलिस ने कथित बाल तस्करी के आरोप में एक बीजेपी नेता सहित छह लोगों को गिरफ़्तार किया

Report manpreet singh

Raipur chhattisgarh VISHESH असम के होजाई महकमे के मुराझार में पुलिस ने कथित बाल तस्करी के आरोप में एक बीजेपी नेता सहित छह लोगों को गिरफ़्तार किया है. पुलिस ने गिरफ़्तार लोगों की पहचान परबीना बेगम, बिलाल उद्दीन, अफजल उद्दीन, नासिर हुसैन, अब्दुल करीम और अजमल हुसैन के रूप में की है.

मामले में गिरफ़्तार अब्दुल करीम को होजाई क्षेत्र का एक बीजेपी नेता बताया गया है. आरोपी अब्दुल बीजेपी के एक शक्ति केंद्र का प्रभारी बताया गया है जिसके अंतर्गत कई बूथ लेबल समितियां आती है. मामले की जानकारी देते हुए मुराझार थाना प्रभारी शशधर कलिता ने बीबीसी को बताया, यह मामला फरवरी का है. मुख्य आरोपी परबीना ने अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर गांव की एक नाबालिग़ लड़की को नौकरी दिलाने के बहाने फुसलाकर दिल्ली ले गई और बाद में उसे बेच दिया गया.

पुलिस ने नाबालिग को देहरादून से रेस्क्यू किया है. नाबालिग़ को वहां वेश्यावृत्ति के काम में लगाया गया था. पीड़ित परिवार की शिकायत के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कुल छह लोगों को कल (मंगलवार) गिरफ़्तार किया है. पुलिस ने मुराझार थाने में एक मामला (संख्या-162 / 2023) दर्ज किया है जिसमें आईपीसी की कई धाराओं के साथ किशोर न्याय (बच्चों की देखभाल और संरक्षण) कानून और पॉक्सो एक्ट भी लगाया गया है.

देहरादून पुलिस ने पीड़िता के परिवार से संपर्क किया था जिसके बाद मंगलवार को ऑल असम माइनॉरिटी स्टूडेंट्स यूनियन (आम्सू) की मदद से उसे घर वापस लाया गया. इस घटना के बारे में आम्सू होजाई के महासचिव राजीव लस्कर कहते है, इस मामले में पुलिस ने बहुत मदद की. पीड़िता के पिता ने जब हम लोगों से संपर्क किया तो स्थानीय पुलिस की मदद से नाबालिग़ लड़की को देहरादून से वापस लाया गया. जो लोग गिरफ़्तार हुए हैं उनमें अब्दुल करीम मुराझार के कृषि पाम निगम क्षेत्र के बीजेपी शक्ति केंद्र के प्रभारी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *