तालाब में फेकें जाल में फंसी 30 किलो की मछली, पानी से बाहर निकालने लगी डरवानी आवाज

रिपोर्ट मनप्रीत सिंह

    

रायपुर छत्तीसगढ विशेष : सरगुजा ,छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन के बीच तालाबों में मछली पकड़ने का काम जारी है. सरगुजा जिले के उदयपुर में मछुआरों का एक समूह उस वक्त हैरान हो गया, जब एक तालाब में लगी जाल में करीब 30 किलोग्राम की एक मछली फंस गई. बताया जा रहा है कि मछुआरों ने मछली को जब पानी से बाहर निकाला तो वो डरावनी आवाज निकालने लगी. इससे मुछआरे हैरान हो गए. मछली का वजह भी अब तक उसी तालाब में मिली मछलियों से करीब दोगूना थी. हैरान मछुआरों ने मछली को वापस तालाब में ही छोड़ दिया.

स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के मुताबिक 30 किलो की वजनी मछली जाल में फंसे से ग्रामीणों में तरह तरह की चर्चा होने लगी. मछली को देखने लोगों की भीड़ भी इकट्ठा हो गई. बताया जा रहा है कि सामान्यत: तालाब में अधिकत 10-12 किलो तक की वजनी मछली ही पकड़ में आती रही है. लेकिन इस बार बड़ी मछली के जाल में फंस जाने से मछुआरे डर गए और इसे वापस तालाब में ही वापस छोड़ने का निर्णय ले लिया.

..तो लोग डर गए
मछली पकड़े जाने के बाद डरावनी आवाज भी निकाल रही थी. इससे ग्रामीण तालाब में मत्स्याखेट कर रहे ग्रामीण भयभीत हो गए और तालाब की पानी में ही छोड़ दिया. बताया जा रहा है कि उदयपुर मुख्यालय अंतर्गत मानपुर में ग्रामीण मत्स्याखेट कर रहे थे. इसी दौरान एक 30 किलो वजनी मछली भी जाल में फंस गई. आमतौर पर सरगुजा के बांध व तालाबों में इतनी बड़ी मछली नहीं मिलती है. ग्रामीणों के मुताबिक क्षेत्र के तालाबों में यह पहली बार है जब करीब 30 किलो वजनी मछली जाल में फंसी. पानी से बाहर आने पर वह बहुत तेज और डरावनी आवाज भी निकाल रही थी. :

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds