LOCKDOWN 5: 1 से 30 जून तक रहेगा लॉकडाउन….अंतर्राष्ट्रीय हवाई सेवा, जिम, सिनेमाघर रहेंगे बंद….मंदिर और अन्य धार्मिक स्थल खुलेंगे….शिक्षण संस्थान, कोचिंग सेंटर के लिए यह है नियम…. देखें लॉकडाउन 5 का प्रारूप

Report manpreet singh 

Raipur chhattisgarh VISHESH :लॉक डाउन 4.0 की मियाद काल यानी 31 मई को खत्म हो रही है ऐसे में सभी जगह चर्चा यही है कि की लॉक डाउन 5 आएगा कि नही…अब इसपर पर्दा उठ चुका है और लॉक डाउन को लेकर सरकार ने प्रारूप बना लिया है । सूत्रों से मिली जानकारी और ANI ने ट्वीट कर बताया है कि लॉक डाउन की शुरुआत 1 जून होगी जो कि 30 जून तक के लिए रहेगा जिसमे मॉल, जिम ,रेस्टोरेंट, अंतरराष्ट्रीय हवाई सेवा बंद रहेंगे । 3 फेज में इनको बात गया है ।

फेज 1 : सभी धार्मिक स्थल, होटल रेस्टोरेंट शॉपिंग मॉल 8 जून से खुल जाएंगे । हालांकि गृह मंत्रालय इन सबके लिए दिशा निर्देश जारी करेगा 

फेज 2 : स्कूल कॉलेज शिक्षण संस्थान कोचिंग सेंटर खोलने और न खोलने का फैसला राज्य के राज्य सरकार लेगी साथ ही केंद्र शासित प्रदेश में राज्यपाल लेंगे ।

फेज 3: इंटरनेशनल हवाई यात्रा, जिम, सिनेमा हॉल, स्विमिंग पूल, गार्डन सभी बंद रहेंगे इनपर फैसला हालातों को देखते हुए लिया जाएगा ।

रात 9 से सुबह 5 बजे तक लॉक डाउन रहेगा । बिना मास्क के घर से बाहर नही निकल सक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds