गर्भवती मां की हुई मौत तो पेट में छटपटाने लगा बच्चा, अचानक गर्भ से बाहर निकाल दिए हाथ  

 Report manpreet singh 

RAIPUR chhattisgarh VISHESH :दुनिया में मां बनने का एहसास काफी खुशनुमा होता है। चाहे इंसान हो या जानवर, मां बनकर एक नई जान को दुनिया में लाया जाता है। लेकिन कई बार दुर्घटनाएं हो जाती है। नई जिंदगी दुनिया में आने से पहले ही चली जाती है या बच्चे के जन्म से पहले मां दुनिया को अलविदा कर देती है। न्यू साउथ वेल्स में सड़क के किनारे एक गर्भवती वॉम्बट की मौत ही गई। जब वहां से गुजर रहे एक राहगीर की नजर उसपर पड़ी तो उसने देखा कि मां तो मर गई है लेकिन उसके पेट में अजीब सी हरकत हो रही थी। गौर से देखने पर पता चला कि वो प्रेग्नेंट थी और उसके पेट से बच्चा बाहर निकलने की कोशिश कर रहा था। इस बीच अचानक बच्चे ने गर्भ से बाहर अपना हाथ भी निकाल दिया। जन्म का ये अनोखा मोमेंट लोग काफी शेयर कर रहे हैं

ये तस्वीरें न्यू साउथ वेल्स से सामने आई है, जहां बूंदाणूं में एक एनिमल रेसक्यूआर ने मरी हुई वॉम्बट के गर्भ से बच्चे को निकाला। ये बच्चा मां की मौत के बाद उसके पाउच में फंसा रह गया था। वॉम्बट को सड़क पार करते समय एक गाड़ी वाले ने टक्कर मार दी थी।

तभी वहां से गुजर रहे 59 साल के जॉन करेइटों की नजर वॉम्बट की लाश पर पड़ी। वो उसके नजदीक गया तो देखा कि उसके पेट में हलचल दिखी। अचानक वॉम्बट के गर्भ से एक हाथ बाहर निकला। तब पता चला कि मादा वॉम्बट गर्भवती थी। मरने के बाद बच्चा गर्भ से बाहर निकलने की कोशिश कर रहा था।

शख्स ने उसका दिख रहा हाथ पकड़ा और उसे खींचकर गर्भ से बाहर निकाल दिया। इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। जब शख्स ने गर्भ से झांकते बच्चे का हाथ देखा तो तुरंत उसे बाहर खींचा। इसके बाद बच्चे को पोछकर अच्छे से कपड़े में लपेटा और अब उसकी देखभाल कर रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds