SpiceJet के हर यात्रियों को मिलेगा 5 लाख रुपए तक का कोरोना बीमा कवर — वंदे भारत मिशन के तहत उड़ानें संचालित करेगी स्पाइस जेट

Report manpreet singh 

Raipur chhattisgarh VISHESH :कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के बीच यात्रियों को इससे सुरक्षा देने के लिए एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट ने यात्रियों को कोरोना का बीमा कवरेज देने का ऐलान किया है। ये बीमा कवरेज पूरे एक साल के वैलिड होगा। स्पाइसजेट ने इस इंश्योरेंस कवर की पेशकश के लिए अपनी डिजिट इलनेस ग्रुप इंश्योरेंस पॉलिसी के जरिए गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस के साथ साझेदारी की है।

अलग-अलग इंश्योरेंस पैकेज किए लॉन्च

कंपनी के अनुसार यात्रियों के लिए अलग-अलग इंश्योरेंस पैकेज लॉन्च किए हैं। इनकी कीमत 443 से 1,564 रुपए के बीच है। इन पैकेज में यात्रियों को 50 हजार रुपए से लेकर 3 लाख रुपए तक का बीमा कवरेज मिलेगा। यात्री अपनी जरूरत के हिसाब से इंश्योरेंस पैकेज चुन सकेंगे। ये इंश्योरेंस कवर ऑप्शनल रहेगा।

क्या-क्या होगा कवर

स्पाइसजेट के बीमा पैकेज में अस्पताल के खर्चों के साथ 30 और 60 दिनों के लिए अस्पताल में भर्ती होने से पहले और बाद के सभी खर्चों को कवर किया जाएगा। जांच के दौरान पॉजिटिव रिपोर्ट आती है तो इलाज, दवा और प्रिसक्रिप्शन का खर्च भी इसमें कवर होगा। बीमा में अस्पताल के कमरे या आईसीयू का खर्च भी कवर होगा।

वंदे भारत मिशन के तहत उड़ानें संचालित करेगी स्पाइसजेट

कम्पनी के अनुसार जुलाई में वंदे भारत मिशन के तहत 19 और उड़ानें संचालित होंगी। इससे यूएई, सऊदी अरब और ओमान में फंसे करीब 4,500 भारतीयों को निकालने में मदद मिलेगी। स्पाइसजेट ने एक बयान में कहा कि “एयरलाइन इस महीने रास अल-खैमाह, जेद्दा, दम्माम, रियाद और मस्कट से बेंगलुरू, हैदराबाद, लखनऊ, कोझीकोड, कोच्चि, तिरुवनंतपुरम और मुंबई के लिए 19 और उड़ानें संचालित करेगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds