रायपुर नगर निगम ने दुकानों में डस्टबीन नहीं रखने पर गोलबाजार के 09 दुकानदारों पर 4500 रू. जुर्माना किया

Report manpreet singh 

Raipur chhattisgarh VISHESH : रायपुर, नगर निगम रायपुर के महापौर एजाज ढेबर एवं आयुक्त सौरभ कुमार के आदेशानुसार नगर निगम जोन 4 के स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आज गोलबाजार का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान टीम ने मास्क पहनने, सामाजिक दूरी के नियम का पालन करने एवं दुकान में अनिवार्य रूप से डस्टबीन रखने के नियम के व्यवहारिक परिपालन की स्थिति का निरीक्षण किया। 

 नगर निगम की सहायक स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. तृप्ति पाणीग्रही एवं निगम जोन 4 के जोन कमिश्नर विनय मिश्रा की अगुवाई और जोन स्वास्थ्य अधिकारी चंद्रशेखर श्रीवास्तव, जोन स्वच्छता निरीक्षक विरेन्द्र चंद्राकर, सम्राट सोनी की उपस्थिति में बाजार का सघन निरीक्षण किया गया। 

 सघन जांच के दौरान गोलबाजार के सभी व्यापारियों एवं लोगों को अनिवार्य रूप से मास्क पहनने, सामाजिक दूरी के नियम का शत प्रतिशत व्यवहारिक पालन करने एवं किसी भी हालत में कचरा बाहर न फेंकने एवं कचरा संग्रहण के लिए सभी दुकानों में डस्टबीन अनिवार्य रूप से रखने की स्पष्ट हिदायत दी गई। जांच के दौरान गोलबाजार में 9 दुकानों में डस्टबीन नहीं पाये जाने पर संबंधित प्रत्येक दुकानदारों से कुल 4500 रू. जुर्माना वसूल किया गया। निगम की टीम ने सभी दुकानदारों से गोलबाजार में निरंतर स्वच्छता बनाए रखने और दुकान में अनिवार्य रूप से डस्टबीन रखने हिदायत दी , अन्यथा जुर्माना किए जाने की कार्यवाही करने की चेतावनी भी दी। निगम की टीम द्वारा जनहित में यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds