AMU में रखे फाइटर प्लेन को OLX पर बेचने को दिया विज्ञापन, कीमत भी तय

Report manpreet singh 

Raipur chhattisgarh VISHESH :नटवरलाल की गिनती भारत के प्रमुख ठगों में होती है नटवरलाल के बारे में कहा जाता है कि उसने ठगी करते हुए ताज महल, लाल किला, राष्ट्रपति भवन और स…

नटवरलाल की गिनती भारत के प्रमुख ठगों में होती है नटवरलाल के बारे में कहा जाता है कि उसने ठगी करते हुए ताज महल, लाल किला, राष्ट्रपति भवन और संसद भवन तक को कई बार सरकारी कर्मचारी बन कर बेच दिया था. ऐसा ही नटवरलाल जैसे कारनामा अब अलीगढ़ में देखने को मिला है यहां पर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में इंडियन एयरफोर्स के प्रतीक के रूप में वर्ष 2009 से खड़े हुए एक फाइटर प्लेन को किसी नटवरलाल ने OLX की साइट पर जाकर बेचने का ऐड दे दिया इसकी कीमत रखी गई 9,9999999.  

OLX साइट पर इस प्लेन को बेचने का एड आज 3 अगस्त को ही पोस्ट किया गया था. लेकिन मामले की जानकारी जैसे ही सोशल मीडिया पर फैली इस पोस्ट को उस नटवरलाल ने डिलीट भी कर दिया फिलहाल अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के प्रॉक्टर ने मामले में जांच कर कार्रवाई की बात कही है। 

दरअसल इंडियन एयरफोर्स ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय को वर्ष 2009 में माइको यान MIG-23 बीएन फाइटर एयरप्लेन को गिफ्ट किया था। इसको एएमयू के इंजीनियरिंग विभाग के बाहर एक प्रतीक के रूप में स्थापित कर दिया गया था इसका उपयोग एयर फोर्स ने कई महत्वपूर्ण युद्ध में इस्तेमाल किया था। लगभग 28 साल तक यह इंडियन एयरफोर्स में रहने के बाद इस प्लेन को रिटायरमेंट करते हुए एएमयू को गिफ्ट कर दिया था। आज इस प्लेन को बेचने की पोस्ट किसी ने OLX पर डाल दी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds