कानूनी प्रकरण का समझौता करने के नाम पर लूटे लाखों —- पुलिस ने 4 आरोपियों के खिलाफ दर्ज किया अपराध

Report manpreet singh 

RAIPUR chhattisgarh VISHESH : रायपुर, झूठे प्रकरण में फंसाने व फर्जी NOC तैयार कर झूठे कानूनी प्रकरण का समझौता कराने के नाम पर राजधानी के युवक से लाखों रुपए की लूट का मामला सामने आया।आपको बता दें कि मामला तेलीबांधा थाना क्षेत्र अंतर्गत का है जहां मौलीपारा निवासी राजेश साहू ने थाना पहुंच लिखित शिकायत दर्ज करवाई है कि अहमदाबाद निवासी संजना सोनी,प्रियंका शर्मा व लखनऊ निवासी नेहा शर्मा व सिद्धार्थ सोनी ने ई-मेल व फोन के माध्यम से संपर्क कर उसे झूठे केस में फंसाने व फर्जी NOC तैयार कर कानूनी प्रकरण का समझौता कराने के नाम पर लाखों रुपए बैंक खाते में डलवाए।

प्रार्थी राजेश ने पुलिस को बताया कि वह प्राइवेट असिस्टेंट अकाउंटेंट की नौकरी कर रहा है। मई-जून के महीने में इंटरनेट के माध्यम से नौकरी की तलाश कर रहा था जिस पर उसे ईमेल के माध्यम से कंफर्मेशन आया इकरारनामा पर राजेश ने मंजूरी दी कि वह कंपनी के साथ जुड़कर काम करेगा l

अगस्त माह में अधिवक्ता अधिकारी निसार अहमद शेख की साहिका संजना सोनी द्वारा राजेश को फोन कर सोविया सिक्योरिटी सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड दिल्ली द्वारा गुजरात के अहमदाबाद न्यायालय में केस दर्ज करवाने की बात की व न्यायालय का डर दिखाकर पैसे ऐंठे जिसके बाद से ही लगातार प्रियंका शर्मा, नेहा शर्मा व सिद्धार्थ सोनी ने NOC देने, मनी रिफंड करने व NOC को पोस्ट करने के नाम पर कूल 1,35, 200 रुपए धोखाधड़ी कर लूट लिए।

राजेश ने बताया कि अब आरोपी सिद्धार्थ सोनी द्वारा लखनऊ न्यायालय में यह केस ट्रांसफर हुआ है कहकर और 53846 रुपयों की मांग की जा रही है जिसके बाद जब राजेश ने रायपुर के अधिवक्ताओं से इस मामले में जानकारी ली तो यह पाया कि उसके साथ धोखाधड़ी की गई है। पुलिस ने राजेश साहू की शिकायत पर चारों आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध दर्ज किया है व मामले की विवेचना में जुटी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *