उपचुनाव : अमित जोगी ने मुख्यमंत्री भूपेश को पत्र लिखा, कहा- आप चुनाव जीतने के लिए बकरा बंटवा रहे, जादू-टोना करवा रहे

Report manpreet singh 

Raipur chhattisgarh VISHESH : जनता कांग्रेस प्रमुख अमित जोगी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखा है। इस चिट्‌ठी में अमित ने कांग्रेस और मुख्यमंत्री पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। खत में अमित ने लिखा है कि मरवाही उप चुनाव जीतने के लिए आपने खुलेआम साड़ी , शाॅल, शराब, कंबल, बर्तन, बकरा, बाली, पायल, सब बंटवा दिए। एक-एक वोट के लिए 15 हजार रुपए भी दे दिए। इतनी सौगातों के अलावा आपने मेरी पार्टी के कई कार्यकर्ताओं को अपनी अपार उदारता से कांग्रेस प्रवेश भी करा लिया। आपके इशारों पर चलने वाले अपने प्रिय अधिकारी को निर्वाचन अधिकारी बना दिया।

अमित ने खत में आगे लिखा कि आपको चुनाव जीतने को लेकर किस बात का डर है कि आप राज्यपाल के नाम के दुरुपयोग से कानून को ही रातों-रात बदलकर और मोतिमपुर में तंत्र मंत्र से मुझे चुनाव लड़ने से भी रोकना चाहते है? आप मेरे स्वर्गीय पिता जी और मुझ से जोगेरिया रोग से ग्रसित थे। अब मेरी मां और मेरे दुधमुंहे बेटे की मां ऋचा का भी जोगिया रोग आपको हो गया है उम्मीद करता हूं कि कोरोना की वैक्सीन के साथ जोगेरिया की भी वैक्सीन जल्द आएगी, ताकि आप जल्द स्वस्थ हो सकें।

3 नवंबर को होनी है वोटिंग

मरवाही उपचुनाव को लेकर नामांकन की आखिरी तारीख 16 अक्टूबर तक होगी। नॉमिनेशंस की स्क्रूटनी 17 अक्टूबर को होगी। 19 अक्टूबर तक उम्मीदवार नाम वापस ले सकेंगे। इसके बाद वोटिंग 3 नवंबर को होगी। वोट की गिनती यानी नतीजे 10 नवंबर को आएंगे। दरअसल, पिछले दिनों इस सीट से विधायक और प्रदेश के पहले सीएम अजीत जोगी का निधन हो गया। जिसके बाद यह सीट खाली थी। इससे अब उनके बेटे जनता कांग्रेस पार्टी के प्रमुख अमित जोगी चुनाव लड़ेंगे। कांग्रेस और भाजपा के उम्मीदवार अब तक तय नहीं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds