सरकार द्वारा जनता कांग्रेस विधायक दल को रोजगार के मुद्दे में विधानसभा में जवाब देने के आश्वासन के बाद भूख हड़ताल खत्म हुई — अमित जोगी की भूख हड़ताल स्थगित

Report manpreet singh 

Raipur chhattisgarh VISHESH : रायपुर , रुकी भर्ती और नियमितीकरण की मांग को लेकर जनता कांग्रेस के अध्यक्ष अमित जोगी की भूख हड़ताल स्थगित कर दिया गया है। सरकार द्वारा जनता कांग्रेस विधायक दल को रोजगार के मुद्दे में विधानसभा में जवाब देने के आश्वासन के बाद भूख हड़ताल खत्म हुई। जनता कांग्रेस जोगी विधायक दल के नेता धर्मंजीत सिंह ने खत्म भूख हड़ताल कराई। जनता कांग्रेस का दावा है कि विधानसभा सत्र में इस मुद्दे को उठाएगी। इसी सत्र में विधानसभा में नौकरी और नियमितिकरण के मुद्दे पर स्थगन- काम रोको-प्रस्ताव प्रस्तुत करेंगे। 

ज्ञात हो कि 3 दिन से अमित जोगी की भूख हड़ताल जारी थी। रायपुर के सिविल लाइंस स्थित बंगले में अमित जोगी ने 23 अगस्त से उपवास अभियान शुरू किया था। भूख हड़ताल के जरिए वो सरकार से बेरोजगारों को रोजगार, रुकी हुई भर्ती, नियमितिकरण जैसे मुद्दों पर सवाल उठा रहे थे।

23 अगस्त को सरकार के खिलाफ भूख हड़ताल पर बैठे अमित जोगी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के लिए केक भेजा। दरअसल इसी दिन सीएम का जन्मदिन था। इस केक को सीएम आवास की तरफ से लौटा दिया गया। इस पर सोशल मीडियो में अमित ने लिखा है कि केक भेजना शुभकामना देने का तरीका होता है। लेकिन केक लौटाना मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का तरीका है। इस मामले को तूल ना देने की अपील भी उन्होंने की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *