LPG के दाम सहित 01 सितम्बर से बदलेगी ये चीजे जो डाल सकती है आपके जीवन पर गहरा असर

Report manpreet singh 

 Raipur chhattisgarh VISHESH : एक सितंबर 2020 से ये 8 बदलाव होने जा रहे हैं. जिन चीजों में बदलाव होने वाला है उसमें मुख्य रूप से LPG, Home Loan, EMI, Airlines सहित कई और चीजें शामिल हैं. इनका आपकी जेब पर भी असर पड़ सकता है l 

LPG सिलेंडर के दाम में बदलाव : देश में कोरोना काल के दौरान एक तरफ जहां महामारी के कारण महंगाई दर बढ़ रही है, वहीं दूसरी तरफ बहुत जल्द ही रसोई गैस सस्ती हो सकती है. LPG, CNG और PNG के दामों में भारी गिरावट हो सकती है. 1 सितंबर को एलपीजी( LPG Cylinder) के दाम में बदलाव हो सकता है. माना जा रहा है कि एलपीजी सिलेंडर की कीमत में बदलाव हो सकता है. हर महीने की पहली तारीख को सिलेंडर की कीमतों में बदलाव होता है. ऐसे में माना जा रहा है कि 1 सितंबर को पेट्रोलियम कंपनियां एलपीजी सिलेंडर की कीमत को रिवाइज कर सकती है. उम्मीद की जा रही है कि सितंबर में LPG सिलेंडर के दाम घटेंगे.

महंगा होगी फ्लाइट यात्रा : 1 सितंबर से विमान सेवाएं महंगी हो सकती है. नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने 1 सितंबर से घरेलू और अंतरराष्ट्रीय यात्रियों से उच्च विमानन सुरक्षा शुल्क (ASF) वसूलने का फैसला किया है. एएसएफ शुल्क के तौर पर घरेलू यात्रियों से अब 150 के बजाए 160 रुपए वसूला जाएगा, वहीं अंतरराष्ट्रीय यात्रियों से 4.85 डॉलर के बदले 5.2 डॉलर वसूला जाएगा.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds