कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में रेप और हत्या के ख़िलाफ़ आंदोलन कर रहे जूनियर डॉक्टरों के समर्थन में अस्पताल के 50 सीनियर डॉक्टरों ने सामूहिक इस्तीफ़ा दिया.

Raipur chhattisgarh VISHESH कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में रेप और हत्या के ख़िलाफ़ आंदोलन कर रहे जूनियर डॉक्टरों के समर्थन में अस्पताल के 50 सीनियर डॉक्टरों ने सामूहिक इस्तीफ़ा दे दिया.

दूसरी ओर कोलकाता मेडिकल कॉलेज अस्पताल के सीनियर डॉक्टरों ने भी 24 घंटे के भीतर जूनियर डॉक्टरों की मांगें पूरी नहीं होने की स्थिति में सामूहिक इस्तीफ़े की चेतावनी दी है.

मंगलवार को आरजी कर के सीनियर डॉक्टरों ने राज्य के स्वास्थ्य शिक्षा निदेशक को भेजे पत्र में इस्तीफ़े का एलान किया है.

उन्होंने पत्र में सरकार से आंदोलनकारियों की मांगों को पूरा करने की दिशा में ठोस पहल करने की भी मांग की है.

एक सीनियर डॉक्टर ने कहा, “आमरण अनशन किसी भी आंदोलन का आख़िरी हथियार होता है. जूनियर डॉक्टरों के आमरण अनशन के बावजूद सरकार ने कोई सकारात्मक पहल नहीं की है. फिलहाल हमने सामूहिक इस्तीफ़ा दिया है. इसके बाद निजी तौर पर भी इस्तीफ़ा देंगे.”सात जूनियर डॉक्टर 10 सूत्री मांगों के समर्थन में धर्मतल्ला इलाके में शनिवार शाम से ही आमरण अनशन पर बैठे हैं.सीनियर डॉक्टरों के सामूहिक इस्तीफे के कारण दुर्गा पूजा के दौरान स्वास्थ्य सेवाओं में बाधा पहुंचने की आशंका जताई जा रही है.राज्य के मुख्य सचिव मनोज पंत ने सोमवार को जूनियर डॉक्टरों से अनशन खत्म करने की अपील करते हुए भरोसा दिया था कि 10 अक्तूबर से पहले तमाम मेडिकल कॉलेजों में 90 फ़ीसदी मांगें पूरी हो जाएंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *