हसदेव जंगल को लेकर भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव आमने सामने – सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि टीएस सिंहदेव चाहते हैं तो पेड़ क्या डंगाल तक नहीं कटेगा, गोली चलाने की नौबत नहीं आएगी. गोली चलाने वाले पर ही गोली चल जाएगी.

Report manpreet singh

Raipur chhattisgarh VISHESH रायपुर में सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि टीएस सिंहदेव चाहते हैं तो पेड़ क्या डंगाल तक नहीं कटेगा, गोली चलाने की नौबत नहीं आएगी. गोली चलाने वाले पर ही गोली चल जाएगी.हसदेव अरण्य को बचाने के आंदोलन को छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने समर्थन किया है. इस मामले में अब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बड़ा बयान आया है. रायपुर में सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि टीएस सिंहदेव चाहते हैं तो पेड़ क्या डंगाल तक नहीं कटेगा, गोली चलाने की नौबत नहीं आएगी. गोली चलाने वाले पर ही गोली चल जाएगी. इस बयान के बाद हसदेव अरण्य का मामला अब सुर्खियों में आ गया है l टी एस सिंहदेव सोमवार को हसदेव अरण्य पहुंचे थे. उन्होंने आंदोलन में बैठे ग्रामीणों से मुलाकात की और काटे जा रहे पेड़ को देखा. इसके बाद उन्होंने हसदेव बचाने के लिए आंदोलन कर रहे ग्रामीणों का हौसला बढ़ाया. उन्होंने कहा कि एक एक राय होइए, फिर कोई गोली बंदूक लेकर आएगा तो मेरे को बुला लीजिएगा. पहली गोली मैं खाऊंगा, दूसरी गोली अपको लगेगी. इसके साथ टी एस सिंहदेव ने यह भी ग्रामीणों से कहा हसदेव अरण्य के बारे में राहुल गांधी से बात करेंगे. इनको इसके बारे में जानकारी देंगे.

टी एस सिंहदेव के समर्थन के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बड़ा बयान सामने आया है. अब तक सीएम भूपेश बघेल आंदोलन को लेकर जनता से सवाल पूछते थे की हसदेव में कुछ लोग राजनीति कर रहे हैं. जो लोग इसका विरोध कर रहे हैं, वो अपने घरों की बिजली पहले काटें. कोयला चाहिए तो खदान तो चलाना पड़ेगा. पर अब उनके सुर भी बदल गए है.सीएम भूपेश बघेल ने रायपुर मंगलवार को मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि टीएस सिंहदेव चाहते हैं तो पेड़ क्या डंगाल तक नहीं कटेगा. गोली चलाने की नौबत नहीं आएगी, गोली चलाने वाले पर ही गोली चल जाएगी. आगे उन्होंने खदान आवंटन पर बीजेपी के आरोपों पर पलटवार करते हुए केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि खदान आबंटन का काम केंद्र सरकार का है, बीजेपी को केंद्र सरकार के समक्ष विरोध जताना चाहिए. बीजेपी की ओर से सवाल उठाना भी गलत, ये बीजेपी का दोहरा चरित्र है. विरोध दिल्ली में होना चाहिए.

बृजमोहन अग्रवाल ने टी एस सिंहदेव को पद से इस्तीफा का दिया सुझाव, बीजेपी भी हसदेव अरण्य के मामले में राज्य सरकार को घेरने में लगी है. मंगलवार को बीजेपी नेता बृजमोहन अग्रवाल ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा है कि हसदेव में 8 लाख पेड़ कटेंगे. ऑक्सीजन ज्यादा जरूरी है या कोयला, पेंड कटेंगे तो तापमान और भी बढ़ जाएगा. आगे उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव के हसदेव बचाने के समर्थन पर कहा कि टी एस सिंहदेव अपने पद से इस्तीफा देकर मैदान में आकर लड़ें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *