गंगरेल बांध में सुविधाओं के विस्तार और बांध क्षेत्र में मूलभूत सुविधाओं को बेहतर बनाने कलेक्टर नम्रता गांधी ने अधिकारियों की बैठक ली। 

Report manpreet singh

Raipur chhattisgarh VISHESH रविशंकर सागर जलाशय गंगरेल बांध में सुविधाओं के विस्तार और बांध क्षेत्र में मूलभूत सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए कलेक्टर नम्रता गांधी ने आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में अधिकारियों की बैठक ली। 

इस मौके पर उन्होंने गंगरेल स्थित एडवेंचर कैंम्प, बरदिहा लेक व्यू, अंगारमोती माता मंदिर, गार्डन और बांध स्थल में मूलभूत सुविधायें, रंग-रोगन, झूलों, गार्डन की साफ-सफाई, पेयजल आदि को व्यवस्थित कराने के निर्देश दिये। बैठक में सीईओ जिला पंचायत रोमा श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक आंजनेय वार्ष्णेय, वनमण्डलाधिकारी जाधव श्रीकृष्ण सहित एसडीएम धमतरी डॉ.विभोर अग्रवाल और जल संसाधन विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर गांधी ने गंगरेल बांध को पर्यटन के क्षेत्र में और अधिक सुन्दर, सुविधाजनक व रोमांचित बनाने के लिए अधिकारियों से सुझाव भी मांगे। उन्होंने कहा कि जिले में पर्यटन के क्षेत्र में विकास की अपार संभावनायें हैं, इस लक्ष्य को सभी मिलकर पूरा करेंगे, ताकि यहां प्रदेश के दूर-दराज से आने वाले पर्यटक अपनी अच्छी यादें लेकर यहां से जायें। उन्होंने अधिकारियों की टीम गठित कर बांध स्थल में मूलभूत सुविधायें जैसे पेयजल, शौचालय, पार्किंग, सोलर लाईट सहित अन्य सुविधायें रखने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने बांध क्षेत्र में प्लास्टिक का उपयोग रोकने के लिए समूह की महिलाओं द्वारा तैयार किये जा रहे पेपर बैग और दोना-पत्तल आदि स्थानीय दुकानों में उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पर्यटन सुविधाओं के विस्तार के तहत बांध के दूसरी ओर जाने के लिए सशुल्क ई-रिक्शा सुविधा प्रारंभ करने कहा। इसके साथ ही उन्होंने मुख्य स्थानों पर डस्टबीन और शौचालय की व्यवस्था करने कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *