बुजुर्गों, दिव्यांगजनों में दिखा उत्साह, निर्वाचन आयोग को दिया धन्यवाद : घर जाकर मतदान दल ने कराई वोटिंग

होम वोटिंग के पहले दिन घर जाकर मतदान दल ने कराई वोटिंग

 Report manpreet singh

Raipur chhattisgarh VISHESH जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर डॉ. गौरव सिंह के मार्गदर्शन में आज होम वोटिंग की शुरूआत हुई, जो कि 01 मई तक चलेगी।  सुबह कलेक्टर ने मतदाताओं दल को गुलाब फूल देकर शुभकामनाओं सहित रवाना किया। निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिले में 85 प्लस वरिष्ठ नागरिक एवं दिव्यांग मतदाता को चिन्हित किया गया है। जिनकी संख्या 622 है। इसमें बलौदाबाजार में 63, भाटापारा में 50, धरसींवा में 66, रायपुर ग्रामीण में 85, रायपुर नगर पश्चिम में 56, रायपुर नगर उत्तर में 45, रायपुर नगर दक्षिण में 67, आरंग में 60 और अभनपुर में 130 शामिल है।

होम वोटिंग के पहले दिन वृद्धजनों और दिव्यांगजनों मतदान के प्रति उत्साह दिखा। धरसींवा विधानसभा की 88 वर्षीय गोदावरी बाई शर्मा जिनका मतदान केन्द्र क्रमांक 169, टेकारी के घर जाकर होम वोटिंग कराई गई। श्रीमती शर्मा ने इस कार्य के लिए निर्वाचन आयोग को धन्यवाद दिया। इसी प्रकार विधानसभा क्षेत्र बलौदाबाजार के मतदान केन्द्र टेकारी, तिल्दा के मतदाता सहस राम ने 96 वर्ष के उम्र में अपना मत दिया। उन्होंने कहा कि उन्हें मतदान करने की इच्छा थी, मगर इस उम्र में मतदान केन्द्र तक पहुंच पाना संभव नहीं था। आज जिला प्रशासन के कर्मचारियों ने घर आकर मुझसे मतदान कराया। मुझे इस बात की बहुत खुशी है। सिविल लाईन निवासी डॉ. आशीष मल्होत्रा जिनके पिता कृष्ण कुमार मल्होत्रा, उम्र 97 वर्ष, माता सुलक्षणा मल्होत्रा जिनकी उम्र 95 वर्ष है। इनके यहां आज मतदान दल पहुंचा और औपचारिकता पूर्ण करने के बाद मतदान कराया। मल्होत्रा परिवार ने कहा कि निर्वाचन आयोग के इस पहल से हमें लोकतंत्र के इस पर्व में सहभागी होने का अवसर मिला। अभनपुर के श्रीमती भोजा, पति श्रीराम साहू के घर जाकर होम वोटिंग कराई। श्रीमती भोजा ने कहा कि इस उम्र में चलने-फिरने में तकलीफ है मुझे मतदान केन्द्र तक जाने के लिए किसी सहारे की जरूरत थी। आज मुझे घर में यह मतदान की सुविधा मिली। मुझे इस बात की बहुत खुशी है। तिल्दा निवासी 96 वर्षीय बुधराम पाल जिनका मतदान केन्द्र शा.प्राथमिक शाला टंडवा है के घर जाकर मतदान दल ने होम वोटिंग कराई। पाल ने इसके लिए निर्वाचन आयोग को धन्यवाद दिया। उत्तर विधानसभा के तात्यापारा निवासी मिजू बाई, उम्र 90 वर्ष के घर जाकर मतदाता दल ने होम वोटिंग कराई।  

इसी प्रकार सोनडोंगरी निवासी दिव्यांग मतदाता अनुदिता भार्गव, बलौदाबाजार विधानसभा के तिल्दा कैम्प के निवासी दिव्यांग हरेश कुमार कृष्णानी के घर जाकर होम वोटिंग कराई गई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *