विद्यार्थियों को परीक्षा पूर्व तनाव मुक्त रहने एवं परीक्षा को पर्व के रूप मनाने दिया गया संदेशनगरपालिका ऑडिटोरियम में परीक्षा पर्व मनाने हेतु एक दिवसीय कार्यशाला का हुआ आयोजन

कोण्डागांव 10 फरवरी 2024

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के तहत विद्यार्थियों को परीक्षा पूर्व तनाव मुक्त रखने एवं परीक्षा को पर्व के रूप में लेने के लक्ष्य को लेकर नगरपालिका ऑडिटोरियम में परीक्षा पर्व पर शुक्रवार को कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग झारखण्ड के सदस्य एवं राष्ट्रीय प्रशिक्षक सुनील कुमार वर्मा उपस्थित रहे। राष्ट्रीय प्रशिक्षक सुनील कुमार वर्मा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि बच्चों की तुलना किसी अन्य बच्चों से नहीं करनी चाहिए। बच्चों को परीक्षा के दौरान ऐसे तनाव भी नहीं देना चाहिए, जिससे उसके दिल एवं दिमाग पर भय का वातावरण बन जाए। इससे बच्चों के सभी स्तर पर नुकसानदायक होता है।  
इस अवसर पर जिला मिशन समन्वयक द्वारा प्रोत्साहित करते हुए कहा गया कि विद्यार्थियों को परीक्षा को त्यौहार की तरह लेकर चलना चाहिए। किसी प्रकार के तनाव बच्चों को नहीं हो, इसका विशेष ध्यान रखना चाहिए। खेलने से बच्चों की खेल प्रतिभा का विकास होगा और आगे उसे क्षेत्र में भी बेहतर कर पाएंगे। विद्यार्थियों को किसी अन्य से प्रतिस्पर्धा करने के स्थान पर अपने स्वयं से प्रतियोगिता होनी चाहिए। देश के मूल्यों का और आदर्शों के सम्मान की भावना प्रबल होना चाहिए। कार्यशाला में नगरीय निकाय क्षेत्र अंतर्गत आने वाले सभी शासकीय एवं अशासकीय विद्यालयों के प्राचार्य, शाला प्रबंधन समिति के सदस्य, पालक, शिक्षक संघ के सदस्य, नगरीय निकाय के शिक्षक, संकुल समन्व्यक तथा शिक्षा विभाग के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds