आचार संहिता समाप्त हो गई , सभी विभाग जनता से जुड़े कार्याें को गति प्रदान करें और जनता की समस्याओं का जल्द से जल्द निराकरण करें : कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर

Report manpreet singh

Raipur chhattisgarh VISHESH : कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर भुरे ने मंगलवार को कलेक्टोरेट परिसर स्थित रेडक्रास सभाकक्ष में समय-सीमा की बैठक ली। उन्होेेंने सभी जिला अधिकारियों को जिले में सफलतापूर्वक निर्वाचन कार्य संपन्न होने पर बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि सभी ने टीम भावना से कार्य किया और जो भी दायित्व सौंपा गया उसे समर्पण भाव से निर्वहन किया। कलेक्टर ने कहा कि आचार संहिता समाप्त हो गई है, सभी विभाग जनता से जुड़े कार्याें को गति प्रदान करें और जनता की समस्याओं का जल्द से जल्द निराकरण करें। अब हमेशा की तरह प्रति सोमवार सुबह 10:30 बजे दोपहर 1:30 बजे तक कलेक्टर जनचौपाल शुरू की जाएगी। जिसमें आमजनों की समस्याओं को सुना जाएगा और यथासंभव निराकरण किया जाएगा।

डॉ भुरे ने कहा कि राजस्व विभाग के सभी अधिकारी राजस्व न्यायालय में बैठना आरंभ करें और लंबित प्रकरणों का तत्काल निराकरण करें। नगर निगम नागरिकों को मूलभूत सुविधाएं जैसे साफ-सफाई, पेयजल इत्यादि की गुणवत्तापूर्व सुविधा प्रदान करें। शिक्षा विभाग स्कूलों का संचालन नियमित रूप से करें और बच्चों की अतिरिक्त कक्षांए लेकर निर्धारित पाठ्यक्रम को पूर्ण करांए। निरंतर वीकली टेस्ट लें। महिला बाल विकास को आंगनबाडियों को निरंगर संचालन करें और बच्चों-महिलाओं को पूरकपोषण आहार देना सुनिश्चित करें। लोक निर्माण विभाग तथा अन्य संबंधित विभाग सड़कों की मरम्मत कार्य पूर्ण करें। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अबिनाश मिश्रा, सभी एडीएम-एसडीएम तथा अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds