सहकारी समिति में अवैध रूप से भंडारित 213 क्विंटल धान को प्रशानिक अमले ने जब्त किया

Report manpreet singh

Raipur chhattisgarh VISHESH मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर : जिले के बरबसपुर सहकारी समिति में अवैध रूप से भंडारित 213 क्विंटल धान को प्रशानिक अमले ने जब्त किया है। सहकारी समिति में अवैध रूप से धान का भंडारण किए जाने की शिकायत कलेक्टर से की गई थी। कलेक्टर के निर्देश पर खाद्य अधिकारी संजय ठाकुर के दल ने समिति में छापा मारकर उक्त जब्ती की कार्रवाई की है।

एमसीबी कलेक्टर नरेंद्र कुमार दुग्गा को सहकारी समिति बरबसपुर में धान का संग्रहण किए जाने की जानकारी मिली थी, जबकि बरबसपुर समिति में अब तक धान खरीदी की शुरूआत नहीं हो पाई है। कलेक्टर के निर्देश पर जिला खाद्य अधिकारी एमसीबी संजय ठाकुर, डीएमओ विनीता चौरासे, सहायक पंजीयक श्री पैकरा, नोडल अधिकारी आंनद सिंह, नायब तहसीलदार कांत पांडेय के दल ने समिति में पहुंचकर जांच की।

प्रशासनिक अमले को समिति में 213 क्विंटल धान भंडारित मिला। पूछताछ में पता चला कि उक्त धान समिति प्रबंधक चन्द्र प्रकाश साहू का है। उनके घर में फर्श का काम चल रहा है। इस कारण उन्होंने अपना धान समिति में रखवा दिया था। इसके लिए उन्होंने अधिकारियों से अनुमति भी नहीं ली थी। इस कारण धान को फिलहाल जब्त किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds