कांग्रेस द्वारा महतारी वंदन योजना के बारे में अफवाह फैलाने पर अपराध दर्ज करने की मांग की सांसद सुनील सोनी ने : कांग्रेस पार्टी द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से कूटरचित क्लिप प्रसारित की जा रही

Report manpreet singh

Raipur chhattisgarh VISHESH / भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक एवं सांसद सुनील सोनी ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल से शिकायत करते हुए कांग्रेस द्वारा महतारी वंदन योजना के बारे में अफवाह फैलाने पर अपराध दर्ज करने की मांग की है।

लिखित शिकायत में कहा गया कि कांग्रेस पार्टी द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से कूटरचित क्लिप प्रसारित की जा रही है। इस क्लिप में मोदी की गारंटी- महतारी वंदन योजना के तहत प्रतिवर्ष 12 हजार रुपए विवाहित महिलाओं को प्रदान किए जाने जैसे महत्वपूर्ण ऐलान पर महिलाओं को भ्रमित करने की कोशिश की जा रही है।

हमारी मांग है झूठी अफवाह फैलाने के गंभीर अपराध पर साइबर क्राइम एक्ट के तहत एफआईआर की जाए। साथ ही संबंधित सोशल मीडिया वेब लिंक को तत्काल ब्लॉक करने की कार्यवाही की जाए।

सुनील सोनी ने शिकायत में कहा कि कांग्रेस द्वारा कूटरचित क्लिप प्रसारित कर महिलाओं के लिए भाजपा के संकल्प पत्र में घोषित महतारी वंदन योजना के विरूध्द कांग्रेस पार्टी द्वारा सुनियोजित तरीके से अफवाह फैलाई जा रही है।

यह कृत्य भाजपा के संकल्प पत्र पर भ्रामक स्थिति उत्पन्न करने के लिए किया जा रहा है। भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में सभी विवाहित महिलाओं को मोदी की गारंटी महतारी वंदन योजना के अंतर्गत प्रतिवर्ष 12 हजार रुपए देने की घोषणा की है। इसके लिए हम कृत संकल्पित हैं। कांग्रेस पार्टी राजनीतिक लाभ के लिए भाजपा की इस योजना का दुष्प्रचार कर रही है। दुष्प्रसार हेतु उपयोग किए गए सोशल मीडिया का संबंध निश्चित तौर पर कांग्रेस द्वारा बनाए गए चुनाव वार रूम तथा भूपेश बघेल के समर्थकों से है जिनके द्वारा यह षड़यंत्र एवं आपराधिक कृत्य किया जा रहा है।

सोनी ने कहा कि इस कूटरचित क्लिप का प्रसारण भारतीय दंड संहिता तथा आईटी एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत गंभीर अपराध की श्रेणी में आता है। कांग्रेस पार्टी का यह कृत्य स्पष्ट रूप से आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है। इस स्थिति में फेसबुक पेज एडमिन तथा जिस लैपटॉप, मोबाइल तथा अन्य उपकरण से इस प्रकार के अपलोड किए जा रहे हैं उनके विरूध्द प्राथमिकी दर्ज कर तत्काल कार्यवाही आवश्यक है।

उपर्युक्त तथ्यों का संज्ञान लेकर दोषी व्यक्तियों को साइबर क्राइम एक्ट के तहत दंडित किए जाने की कार्यवाही करते हुए निष्पक्ष निर्वाचन की भाजपा अपेक्षा करती है। यदि इस कृत्य के विरूध्द तत्काल कार्यवाही नहीं की जाती तो भाजपा भारत निर्वाचन आयोग से भी शिकायत करेगी।

इस दौरान प्रदेश प्रवक्ता केदार गुप्ता, निर्वाचन आयोग संपर्क समिति संयोजक डॉ. विजय शंकर मिश्रा, विधि विभाग के अध्यक्ष जयप्रकाश चंद्रवंशी, रवि मिश्रा एवं रविन्द्र सिंह मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *