नेताओं का गाँव प्रवेश निषेध, ग्रामीणों ने चुनाव बहिष्कार का ऐलान किया : पहले भाजपा फिर अब कांग्रेस सरकार द्वारा मांगो पर की गई अनदेखी से ग्रामीण आक्रोशित

Report manpreet singh

Raipur chhattisgarh VISHESH : गरियाबंद। पहले भाजपा फिर अब कांग्रेस सरकार द्वारा मांगो पर की गई अनदेखी से ग्रामीण आक्रोशित l जहा विधानसभा चुनाव 2023 को अब सिर्फ कुछ ही दिन बाकी है वही सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी तैयारियों में जुटी हुई है तो गरियाबंद से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां ग्रामीणों ने चुनाव बहिष्कार का ऐलान कर दिया है। बता दें कि जिले के देवभोग तहसील में 700 की आबादी वाला गांव परेवापाली इस बार फिर चुनाव बहिष्कार करने के मूड में है।

15 साल पहले ग्रामीण सड़क, पानी, स्कूल जैसे पांच मूलभूत सुविधाओं की मांग करते आ रहे हैं। पहले भाजपा फिर अब कांग्रेस सरकार द्वारा मांगो पर की गई अनदेखी से ग्रामीण आक्रोशित है। ग्रामीणों ने बैठक कर अब दूसरी बार चुनाव बहिष्कार का निर्णय लिया है।

2018 के चुनाव का भी ग्रामीण बहिष्कार किया था,तब नेताओं ने मांगे पुरी करने का भरोसा दिलाया था। इस बार गांव के बाहर एक पोस्टर लगाया है जिसमे नेताओं का प्रवेश निषेध लिखा गया है। ग्रामीणों के इस फैसले का समर्थन युवा वर्ग भी कर रहा है। समस्या से तंग आ कर अब तक 20 परिवार ने गांव छोड़ दिया है,ग्रामीणों ने कहा की समस्या यथावत रही तो एक दिन पूरा गांव खाली हो जायेगा। हालांकि प्रशासन का तर्क है कि ग्रामीणों की ज्यादातर मांगे को मंजूरी मिल चुकी है,काम भी शुरू हो जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *