उपमुख्यमंत्री श्री टीएस सिंहदेव ने हमर क्लीनिक और ओपन जिम का किया लोकार्पण

रायुपर, 19 सितंबर 2023

उपमुख्यमंत्री श्री टीएस सिंहदेव ने आज सरगुजा जिले के अम्बिकापुर निगम क्षेत्र के नमनाकलां वार्ड में हमर क्लीनिक का लोकार्पण किया। उन्होेंने इस मौके पर पॉलिटेक्निक कॉलेज परिसर के उद्यान में ओपन जिम का भी लोकार्पण किया।  
लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि खुले क्षेत्र में हरियाली का विकास होते देख प्रसन्नता हो रही है। इस उद्यान को इस प्रकार से विकसित किया गया है, ताकि लोग इस उद्यान को देख इसी प्रकार के नए उद्यान के निर्माण के लिये प्रेरित हो सके। श्री सिंहदेव ने नगरवासियों से कहा कि उद्यान के विकास के लिए हर संभव मदद की जाएगी।  
गौरतलब है कि हमर क्लीनिक के विस्तारित भवन के एक हिस्से में होम्योपैथी और एक हिस्से में एलोपैथिक पद्धति से इलाज होगा। इस क्लीनिक में दोनों पद्धतियों से इलाज के लिए चिकित्सक सहित 8 स्टॉफ की नियुक्ति हुई है। ऐलोपैथिक पद्वति से इलाज प्राप्त करने वाले मरीजों के लिए 40 प्रकार की जांच इस क्लीनिक में होगी। साथ ही 100 से अधिक प्रकार की दवाइयां भी मुफ्त दी जाएगी।
इस दौरान औषधीय पादप बोर्ड के अध्यक्ष श्री बालकृष्ण पाठक सहित स्थानीय जनप्रतिनिधी और पॉलिटेक्निक कॉलेज के प्राचार्य तथा नगरवासी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *