19 सुरक्षा बीमा योजना, कोरोना वायरस के पॉजिटिव होने पर मिलेगा 100% क्लेम

 

रायपुर छत्तीसगढ़ विशेष : कोरोना वायरस के संकट को देखते हुए आजकल हर कोई बीमा करा रहा है. अगर आपने अभी तक कोई इंश्योरेंस नहीं कराया है तो घबराने की जरूरत नहीं है. रिलायंस जनरल इंश्योरेंस कंपनी ने कोरोना वायरस को देखते हुए कोविड-19 सुरक्षा बीमा योजना लॉन्च की है. जो कि कोरोना वायरस के पॉजिटिव क्लेम पर 100 कवर कर देगा. अगर किसी मामले ग्राहक को क्वारंटीन कर दिया गया है, तो उसके बीमा राशि का 50 फीसदी कवर मिलेगा.

एक साल के लिए है यह पॉलिसी

कंपनी के जारी किए गए बयान के मुताबिक, यह पॉलिसी एक साल तक के लिए है. पॉलिसी लेने के 15 दिन बाद इसमें क्लेम कर सकते हैं. कंपनी के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर और सीईओ राकेश जैन ने कहा कि हमने इस प्रोडक्ट को इस लिए लांन्च किया है ताकि लोगों ऊपर आर्थिर बोझ कम पड़े.

ये हैं इस पॉलिसी की खासियत

3 महीने से लेकर 60 साल तक के कोई भी व्यक्ति इस पॉलिसी को ले सकते हैं. इसमें 25,000 रुपये से लेकर 2 लाख रुपये तक का इंश्योरेंस करा सकते हैं. इस पॉलिसी में कोरोना वायरस के चलते नौकरी चली जाने पर उसकी भी भरपाई होगी.

इस प्लान में एक ऐड-ऑन का विकल्प भी है. Travel Exclusion Removal नाम से. जिसमें आपकी 45 दिन की ट्रैवेल हिस्ट्री भी मान्य होगी. कोरोना वायरस पॉजिटिव होने पर व्यक्ति को 100 फीसदी बीमा राशि का क्लेम मिलेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds