क्वींस क्लब फायरिंग मामला – युवती सहित दो और हुवे गिरफ्तार, और गिरफ्तारी जल्द

 Report manpreet singh 

RAIPUR chhattisgarh VISHESH : क्वींस क्लब फायरिंग मामले में तेलीबांधा पुलिस ने और दो आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में अमित धवल और युवति राजवीर सिंह कौर शामिल है। पुलिस ने दोनों के खिलाफ थाने में 188, 269, 270, एवं महामारी एक्ट अधिनियम 1897 की धारा 3 के तहत मामला दर्ज है। पुलिस दोनों आरोपियों से इस मामले में पूछताछ कर रही। साथ ही तेलीबांधा पुलिस ने क्वींस क्लब के पूर्व संचालकों को भी नोटिस देकर थाने में उपस्थित होने को कहा है।

पार्किंग में यहां क्वींस क्लब में गोली चली थी। हवाई फ़ायर करने वाले युवक को पुलिस ने तत्काल गिरफ्तार किया था। दरअसल घटना को लेकर पुलिस को यह जानकारी मिली थी कि क्वींस क्लब में बर्थडे पार्टी का आयोजन था। आरोपी अमित धवल के नाम से होटल का कमरा नंबर 206 बुक कराया गया था l

गौरतलब है कि यहां पार्किंग को लेकर विवाद हुआ जिस पर भिलाई निवासी हितेश पटेल ने गोली चला दी। गोली चलने की खबर मिलते ही पुलिस मौक़े पर पहुँच कर आरोपी को हिरासत में लिया गया। इसके बाद इस मामले में तेलीबांधा पुलिस ने 14 लोगों को आरोपी बनाया था। आरोपी हितेश पर 307 के तहत मामला दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया है, आरोपी इस वक्त जेल में बंद है l

रायपुर. वीआईपी रोड स्थित क्विंस क्लब मामले में पुलिस ने सात आरोपियों की गिरफतारी तो कर ली है तथा शेष सात आरोपियों की तलाश जारी है लेकिन ताजा खुलासा हुआ है कि पुलिस ने एक मंत्री के बेटे और उनके दो दोस्तों को बचाने के लिए जांच का रास्ता ही बदल दिया. 

सूत्रों ने बताया कि घटना के वक्त राज्य सरकार के एक कददावर मंत्री का बेटा अपने दोस्तों के साथ क्वींस क्लब में मौजूद था. शायद वे वहां ड्रिंक करने पहुंचे थे. इन्हीं में से किसी ने युवती पर कमेंट किया जिसके बाद युवती ने गुस्साकर कार पर लात मार दी. युवक कार से उतरे और गंदी गाली देते हुए युवती से विवाद करने लगे तभी हितेश पटेल ने उनकी सुरक्षा के लिए पिस्टल चला दी. और इसी को पुलिस ने मुख्य आधार बनाकर एफआईआर दर्ज कर ली तथा जांच का रास्ता ही बदल दिया. 

दूसरी ओर तेलीबांध पुलिस ने आज दो और आरोपियों को गिरफतार कर लिया है. इनके नाम अमित धावना तथा राजवीर कौर बताया जाता हैं. दोनों आरोपी रसूखदार परिवार से हैं. अमित धावना पूर्व चेम्बर अध्यक्ष अमर धावना का पुत्र है जबकि राजवीर कौर की बर्थडे पार्टी थी. लेकिन मंत्री का बेटा के वहां उपस्थित होने पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं. 

अगर लॉकडाउन तोड़ने पर धारा लग रही है तो मंत्री के बेटे पर भी लगनी चाहिए. इसके लिए पुलिस को सीसीटीवी फुटेज को खंगालना चाहिए ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो जाए ?

जिस युवती पर अश्लील कमेंटस किए गए और फिर युवकों ने युवती से विवाद किया, वे सभी युवक मंत्री के बेटे के साथ थे. तो पुलिस ने उन पर कार्रवाई क्यों नही की. ?

पुलिस मंत्री के बेटे को क्यों बचा रही है और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कार्रवाई क्यों नही कर रही है ?

फायरिंग करने वाले आरोपी हितेश पटेल ने युवतियों की सुरक्षा में फायर किया था लेकिन पुलिस ने उसे ही आरोपी बना दिया ?

हालांकि सरकार ने तुरत—फुरत एक्शन लेते हुए कड़ी कार्रवाई की है और सात आरोपी गिरफतार हो चुके हैं लेकिन मंत्री के बेटे से भी पूछताछ होना चाहिए ताकि वस्तुस्थिति पता चल सके ?

सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने जांच तेज कर दी है ताकि सात और आरोपियों को गिरफतार किया जा सके. इसके पूर्व सूरज शर्मा, करन सोनवानी, हर्षित सिंघानिया, हितेश पटेल को पुलिस ने गिरफ्तार ​किया था. बाकी आरोपियों की तलाश जारी है. अभी तक सात आरोपी गिरफतार हुए हैं. जानते चलें कि परसों रात को वीआईपी रोड स्थित क्विंस क्लब में लॉकडाउन के सारे नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए राजधानी के एयरपोर्ट रोड स्थित क्वींस क्लब के संचालक शराब परोसते पकड़े गए.रात में बर्थडे पार्टी चल रही थी और देर रात शराब पीकर निकले युवकों से एक युवती भिड़ गई। इसके चलते दोनों के बीच विवाद शुरू हो गया।

07 गिरफतार, बाकी फरार

क्वींस क्लब मामले में 14 लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज की गयी है साथ ही 07 लोगों को गिरफ्तार की जा चुका है. बाकी जांच चल रही है, पूछताछ जारी है बाकी की भी गिरफतारी की जाएगी. इस जाँच के दायरे में जो आएंगे, उनके उपर नियमों के तहत कार्यवाही की जाएगी.

रमाकांत साहू, थाना प्रभारी, तेलीबांधा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds