राजधानी रायपुर आमानाका थाने स्थित एक रेसीडेंशियल सोसायटी में नाबालिग बच्ची से रेप : साढ़े 16 साल की उम्र में गर्भवती हो चुकी बच्ची, शारीरिक तकलीफों से जूझ रही

Report manpreet singh

Raipur chhattisgarh VISHESH रायपुर में एक बच्ची का रेप हुआ है। वो इसके बाद गर्भवती हो गई। इस जुर्म को अंजाम देने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। रेप पीड़िता के नाबालिग होने की वजह से मामले में पॉक्सो की धाराओं के तहत कानूनी कार्रवाई की जा रही है। दुष्कर्म की घटना को अंजाम देने वाले बदमाश ने लड़की को पहले प्यार मोहब्बत की बातों में उलझाया। कई महीनों तक इस बारे में किसी कुछ न कहने की धमकियां दीं। लड़की सब कुछ सहती रही। मगर नाबालिग के गर्भवती होने की वजह से उसकी तबीयत काफी बिगड़ती चली गई, इसके बाद मामला घरवालों के सामने फूटा। फिर परिजनों ने आरोपी के खिलाफ FIR दर्ज करवाई।

रायपुर के आमानाका थाने की पुलिस इस मामले की छानबीन कर रही है। इसी थाना क्षेत्र में ही स्थित एक रेसीडेंशियल सोसायटी में नाबालिग घरों का काम करने जाया करती थी। सोसाइटी में एक कारोबारी का ड्राइवर अक्सर बच्ची पर बुरी नीयत रखता था, पहले उसने लड़की से दोस्ती की और उसके बाद शारीरिक संबंध बनाए। पुलिस ने जांच में पाया कि बच्ची 7 महीने की गर्भवती हो चुकी है। आमानाका इलाके में ही रहने वाले ड्राइवर को फौरन उसके घर से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और अब जेल भेजने की कार्रवाई की गई है। बच्चे की पहचान उजागर नहीं की गई है। साढ़े 16 साल की उम्र में गर्भवती हो चुकी बच्ची शारीरिक तकलीफों से जूझ रही है। कानून के जानकार बताते हैं कि अब इस मामले में अदालत निर्णय करेगी। बच्ची के परिजनों की सहमति और मेडिकल परिस्थितियों को देखते हुए डिलवरी कराई जाएगी, कोर्ट के निर्देश पर जन्मे बच्चे की कस्टडी तय होगी। फिलहाल ऐसी परिस्थितियों में बच्चियों को मेडिकल और मेंटल काउंसलिंग के जरिए मदद दी जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *