डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को 40 दिन की पैरोल मिली, मैं इस मामले में हस्तक्षेप नहीं करूंगा – मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर

Report manpreet singh

Raipur chhattisgarh VISHESH : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को 40 दिन की पैरोल मिलने पर कहा कि मुझे इसकी जानकारी नहीं है. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शनिवार (21 जनवरी) को कहा, ”हमें नहीं पता कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को 40 दिन की पैरोल मिली है. पैरोल मिली भी है तो पूरी प्रक्रिया का पालन करने पर मिली होगी और यह उनका अधिकार है. मैं इस मामले में हस्तक्षेप नहीं करूंगा.”

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को शुक्रवार (20 जनवरी) को फिर 40 दिन की पैरोल दी गई थी. अपनी दो शिष्याओं के साथ बलात्कार के आरोप में 20 साल की सजा काट रहे राम रहीम को तीन महीने पहले भी 40 दिन की पैरोल दी गई थी. इसको लेकर ही विवाद बढ़ गया है. डेरा प्रमुख की आखिरी 40 दिन की पैरोल पिछले साल 25 नवंबर को खत्म हुई थी.

वह 14 अक्टूबर को रिहा होने के बाद उत्तर प्रदेश में अपने बरनावा आश्रम गए थे. इससे पहले, हरियाणा के जेल मंत्री रंजीत सिंह चौटाला ने डेरा प्रमुख की ताजा पैरोल याचिका पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि डेरा प्रमुख ने 40 दिनों के पैरोल के लिए एक आवेदन दायर किया था, जिसे रोहतक संभागीय आयुक्त को भेज दिया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *