कवर्धा : मंत्री श्री अकबर ने सौरा और देवार समाज के लिए 25 लाख रूपए की लागत से 3 अलग-अलग सामुदायिक भवन निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन

मंत्री श्री अकबर ने देवार पारा में सोलर स्ट्रीट लाइट स्थापना कार्य का किया भूमिपूजन

केबिनेट मंत्री श्री अकबर ने हितग्राहियों को बांटे राशन कार्ड

सामुदायिक भवन निर्माण होने से समाज के सामाजिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए सहुलियत होगी-मंत्री श्री अकबर

मंत्री श्री अकबर ने समाज के नागरिकों को सामुदायिक भवन निर्माण की भूमिपूजन की बधाई और शुभकामनाएं दी

कवर्धा, 20 जनवरी 2023

 प्रदेश के वन, परिवहन, आवास एवं पर्यावरण मंत्री और कवर्धा विधायक श्री मोहम्मद अकबर आज अपने एक दिवसीय प्रवास के दौरान कवर्धा शहर के होली क्रास स्कूल के पीछे 5 लाख रूपए की लागत से सौरा समाज के लिए सामुदायिक भवन निर्माण, ट्रांसपोर्ट नगर के पीछे 10 लाख रूपए की लागत से सौरा समाज के लिए सामुदायिक भवन निर्माण और देवार समाज के लिए 10 लाख रूपए की लागत से सामुदायिक भवन निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया। उन्होनें देवार पारा में सोलर स्ट्रीट लाइट स्थापना कार्य का भूमिपूजन भी किया। मंत्री श्री अकबर ने समाज के नागरिकों को सामुदायिक भवन निर्माण की भूमिपूजन की बधाई और शुभकामनाएं दी। इस दौरान मंत्री श्री अकबर ने सौरा पारा और देवार पारा में हितग्राहियों को राशन कार्ड वितरण किया। इस अवसर पर क्रेडा के सदस्य श्री कन्हैया अग्रवाल, नगर पालिका अध्यक्ष श्री ऋषि शर्मा, उपाध्यक्ष श्री जीमल खान, पार्षद श्री नरेन्द्र देवांगन, श्री मोहित महेश्वरी, श्री अशोक सिंह, श्री सुनील साहू, श्री उत्तम गोप, श्री अगम दास अनंद, श्री धनश्याम गुप्ता, श्री बिलाल खान, सहित सामाज के वरिष्ठ नागरिक एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

कैबिनेट मंत्री श्री मोहम्मद अकबर ने कहा कि सौरा समाज, देवार समाज को विकास के मुख्य धारा में आगे बढ़ाने के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है। समाज की मांग पर सामुदायिक भवन की घोषणा की गई और आज भवन निर्माण के लिए भूमिपूजन किया गया। सामुदायिक भवन निर्माण होने से समाज के समाजिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए सहुलियत होगी। मंत्री श्री अकबर ने कहा कि आर्थिक, समाजिक, शैक्षिणिक रूप से पिछड़े लोगों की जीवन उत्थान और पिछड़े क्षेत्रों का समुचित विकास करना छत्तीसगढ़ सरकार की प्राथमिकता में शामिल है। सभी वर्गो के हितों एवं सामाजिक उत्थान की दिशा में अथक प्रयास किया जा रहा है। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा लोगों के जीवन स्तर में सुधार करना और जनहित से जुड़े मांग, समस्याओं का प्राथमिकता में निदान भी किया जा रहा है। उन्होने कहा कि हम आगे भी समाज के उत्थान और उन्हे विकास के मुख्यधारा में लाने के लिए हर संभव प्रयास करते रहेंगे।

मंत्री श्री अकबर वार्डो में पहुंचकर समस्या और मांगों को कर रहे पूरे

​​​​​​​मंत्री श्री अकबर ने कहा कि हमारी सरकार जमीनी स्तर पर काम करती है, इनकी समस्याओं को लेकर यहां के क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों ने अवगत कराया था जिसको लेकर वार्ड में घुम-घुमकर उनकी परेशानी व मांग को समझा है और इनकी मांगो को पूरा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की सरकार गांव, गरीब, किसान, आदिवासी से लेकर युवाओं और महिला समूहों के आर्थिक उत्थान के लिए योजना और कार्यक्रम बनाकर लाभ देने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि भवन निर्माण होने से सामाजिक कार्यक्रम आयोजित करने में सहूलियत होगी। वही सामुदायिक भवन निर्माण होने से नागरिकों को सुविधा मिलेगी। समाज ने कैबिनेट मंत्री श्री मोहम्मद अकबर के प्रति सामाजिक समरसता के उत्कृष्ट कार्य के लिए समाज की ओर से धन्यवाद ज्ञापित किया

घोषणाओं पर किया जा रहा अमल-मंत्री श्री अकबर

मंत्री श्री अकबर ने समाज की मांग पर देवार पारा के लिए 10 लाख रूपए, ट्रांसपोर्ट नगर के पीछे वार्ड 17 में सामुदायिक भवन निर्माण के लिए 10 लाख रूपए और होली क्रास स्कूल के पीछे वार्ड 17 में सामुदायिक भवन निर्माण कार्य के लिए 5 लाख रूपए देने की तत्काल घोषणा की थी। जिस पर कार्यवाही करते हुए अमल में लाया गया और आज सामुदायिक भवन निर्माण के लिए भूमिपूजन किया गया। 

उल्लेखनीय है कि मंत्री श्री अकबर विगत दिनों कवर्धा शहर के पंडित दीनदयाल नगर वार्ड क्रं. 05 देवार पारा, होली क्रास स्कूल के पीछे और सौरा पारा के निवासियों के बीच पहुंचकर उनसे रूबरू हुए, उनके समस्याओं और मांगों को सुना। पहली बार ऐसा हुआ था कि एक छोटे से वार्ड में निवास करने वाले परिवारों के बीच देवार बस्ती में कैबिनेट मंत्री के दर्जे का जनप्रतिनिधि पहुंचा। वहां के निम्न बस्ती में निवासरत परिवार कैबिनेट मंत्री श्री अकबर को अपने बीच पाकर गदगद हुए और अपनी मांगों को उनके समक्ष रखा था। जिसे मंत्री श्री अकबर ने पूरा किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *