सुरक्षाबलों का मनोबल गिराने का काम कर रहे राहुल गांधी — जेपी नड्डा

Report manpreet singh 

Raipur chhattisgarh VISHESH : कांग्रेस नेता राहुल गांधी  पर निशाना साधते हुए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा  ने सोमवार को कहा कि वायनाड सांसद रक्षा मामलों की संसद की स्थायी समिति की एक भी बैठक में शामिल नहीं हुए, लेकिन देश का मनोबल गिराने और सशस्त्र बलों के शौर्य पर सवाल उठाने का काम लगातार कर रहे हैं. राहुल गांधी के रक्षा मामलों की संसद की स्थायी समिति की एक भी बैठक में शामिल न होने की खबर के बाद नड्डा की यह प्रतिक्रिया सामने आई है. बीजेपी के इस हमले पर कांग्रेस की अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

नड्डा ने ट्वीट कर कहा, ‘राहुल गांधी रक्षा मामलों की संसद की स्थायी समिति की एक भी बैठक में शामिल नहीं हुए. लेकिन दुख की बात है कि वे देश का मनोबल गिराने, सशस्त्र बलों के शौर्य पर सवाल उठाने के साथ-साथ वो सभी काम कर रहे हैं जो एक जिम्मेदार विपक्षी नेता को नहीं करने चाहिए.’ उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा, ‘राहुल गांधी का ताल्लुक उस गौरवशाली वंश परम्परा से है जहां रक्षा के लिए समिति नहीं बल्कि कमीशन मायने रखता है . कांग्रेस में कई ऐसे योग्य सदस्य हैं जो संसदीय मामलों की जानकारी रखते हैं लेकिन एक शाही परिवार कभी भी वैसे नेताओं को आगे बढ़ने नहीं देगा.’

Rahul Gandhi belongs to that glorious dynastic tradition where as far as defence is concerned, committees don’t matter, only commissions do.

Congress has many deserving members who understand parliamentary matters but one dynasty will never let such leaders grow. Really sad.

— Jagat Prakash Nadda (@JPNadda) July 6, 2020

बता दें कि राहुल गांधी विभिन्न मुद्दों पर केंद्र सरकार की आलोचना करते रहते हैं. पूर्वी लद्दाख में सीमा पर चीन के साथ जारी गतिरोध पर भी उन्होंने सरकार के खिलाफ आक्रामक रवैया अपना रखा है. भाजपा ने इस मामले में पलटवार करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष पर सेनाओं का मनोबल गिराने का आरोप लगाया है.

Rahul Gandhi does not attend a single meeting of Standing Committee on Defence. But sadly, he continues to demoralise the nation, question the valour of our armed forces and do everything that a responsible opposition leader should not do.

— Jagat Prakash Nadda (@JPNadda) July 6, 2020

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ने की पृष्ठभूमि में सोमवार को केंद्र सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कोविड-19, नोटबंदी और माल एवं सेवा कर (जीएसटी) से जुड़ी ‘विफलताएं’ भविष्य में हारवर्ड बिजनेस स्कूल में अध्ययन का विषय होंगी.उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कोरोना को 21 दिनों में पराजित करने से जुड़े एक बयान का वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया, ‘भविष्य में‘ कोविड-19, नोटबंदी और जीएसटी से जुड़ी विफलताएं हारवर्ड बिजनसे स्कूल में अध्ययन का विषय होंगी.’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds