गैंगस्टर विकास दुबे के गिरफ्त में आने के 24 घंटे के अंदर मारा गया —विकास की गाड़ी पलटी, पुलिस की पिस्टल छीनकर भागने की कोशिश की, जवाबी कार्रवाई में सीने और कमर में गोली लगने से मौत

Report manpreet singh

Raipur chhattisgarh VISHESH :कानपुर गोलीकांड के मास्टरमाइंड विकास दुबे के मारे जाने की खबर सामने आ रही है. उज्जैन से जब यूपी एसटीएफ की टीम विकास दुबे को कानपुर ला रही थी, तब रास्ते में गाड़ी का एक्सीडेंट हो गया. इसी दौरान विकास ने जब भागने की कोशिश की, तो पुलिस और गैंगस्टर के बीच मुठभेड़ हुई.

विकास दुबे की तलाश एक हफ्ते से की जा रही थी, लेकिन पुलिस की पकड़ से वो दूर ही रहा था. गुरुवार को अचानक वो उज्जैन के महाकाल मंदिर के बाहर मिला, जहां उज्जैन पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया. लेकिन गिरफ्त में आने के 24 घंटे के अंदर ही विकास दुबे के अब मारे जाने की खबर है.

कल से अबतक क्या हुआ???

– विकास दुबे को यूपी पुलिस हरियाणा और राजस्थान में तलाश रही थी, लेकिन वो मिला मध्य प्रदेश के उज्जैन में. गुरुवार सुबह करीब साढ़े सात बजे विकास दुबे महाकाल मंदिर पहुंचा, जहां उसने अंदर मंदिर के दर्शन किए.एनकाउंटर में मारा गया विकास दुबे! STF की गाड़ी पलटने के बाद मुठभेड़ की खबर

– इसी दौरान किसी दुकानदार ने विकास दुबे को पहचाना, जिसके बाद सुरक्षाकर्मी को सूचना दी गई. इसके बाद स्थानीय पुलिस को बुलाया गया.

– पुलिस ने मंदिर से बाहर आने पर विकास दुबे से पूछताछ की, उसकी आईडी मांगी. लेकिन वो नहीं दे पाया. विकास दुबे ने पुलिस के साथ बहस की.

– इसी दौरान पुलिस ने उसे पकड़ लिया. जब गैंगस्टर को पुलिस ले जा रही थी, तब वो जोर जोर से चिल्ला रहा था कि मैं विकास दुबे हूं..कानपुर वाला.

– गुरुवार शाम को विकास दुबे को MP से UP लाने की प्रक्रिया शुरू हुई. यूपी एसटीएफ की टीम उसे कानपुर लेकर रवाना हुई.

– शुक्रवार सुबह STF के काफिले के एक्सीडेंट की खबर आई. इसी दौरान विकास दुबे भागने लगा और एनकाउंटर में मारा गया.

— कानपुर में विकास की गाड़ी पलटी, पुलिस की पिस्टल छीनकर भागने की कोशिश की; जवाबी कार्रवाई में सीने और कमर में गोली लगने से मौत

—  गैंगस्टर विकास दुबे को एनकाउंटर के बाद कानपुर के हैलट अस्पताल ले जाया गया। उसे पुलिस की तीन से चार गोली लगी थीं l 

—  विकास की गिरफ्तारी गुरुवार को उज्जैन के महाकाल मंदिर से हुई थी, रात 8 बजे यूपी पुलिस से कानपुर लेकर रवाना हुई , कानपुर से 17 किमी पहले भौती इलाके में विकास की गाड़ी पलट गई, एनकाउंटर में उसे दो गोलियां लगीं, अस्पताल में मौत हो गई l

 

देखे घटना विस्तार मे : कानपुर के बिकरू गांव में सीओ समेत आठ पुलिस वालों की हत्या करने वाला गैंगस्टर विकास दुबे शुक्रवार सुबह एनकाउंटर में मारा गया। यूपी एसटीएफ की टीम उसे उज्जैन से कानपुर ले जा रही थी, लेकिन शहर से 17 किमी पहले बर्रा थाना क्षेत्र में सुबह 6:30 बजे काफिले की एक कार पलट गई। विकास उसी गाड़ी में बैठा था।

हादसे के बाद उसने पुलिस टीम से पिस्टल छीनकर हमला करने की कोशिश की। जवाबी कार्रवाई में वह बुरी तरह जख्मी हो गया। उसे सीने और कमर में दो गोली लगीं। बाद में उसे अस्पताल ले जाया गया। जहां उसे सुबह 7 बजकर 55 मिनट पर मृत घोषित कर दिया। कानपुर रेंज के आईजी ने विकास के मारे जाने की पुष्टि की। विकास को गुरुवार को उज्जैन के महाकाल मंदिर से गिरफ्तार किया गया था।

विकास दुबे ने पुलिसकर्मी से इसी पिस्टल को छीना था।

तेज बारिश की वजह से गाड़ी पलटी, दो जवान भी जख्मी 

हादसे को लेकर यूपी एसटीएफ के अफसर अभी कुछ बोलने से बच रहे हैं। माना जा रहा है कि तेज बारिश की वजह से गाड़ी पलट गई। एनकाउंटर में एसटीफ के दो जवानों के घायल होने की जानकारी है, लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

गिरफ्तारी के 21 घंटे के बाद मारा गया विकास 

गुरुवार, 9 जुलाई:

सुबह 9 बजे: विकास उज्जैन में गिरफ्तार।

शाम 7 बजे: यूपी एसटीएफ की टीम को विकास सौंपा गया। 

रात 8 बजे: एसटीएफ की टीम कानपुर के लिए रवाना। 

शुक्रवार, 10 जुलाई: 

देर रात 3:15 बजे: एसटीएफ की टीम झांसी पहुंची। कुछ देर बाद कानपुर के लिए रवाना हुई।

सुबह 6:15 बजे: काफिले ने कानपुर देहात बॉर्डर रायपुर से शहर में एंट्री की।

सुबह 6:30 बजे: एसटीएफ की गाड़ी पलटी। तभी विकास दुबे ने भागने की कोशिश की। फायरिंग शुरू हुई। विकास जख्मी हो गया। 

सुबह 7:10 बजे: एसटीएफ विकास को हैलट अस्पताल लेकर पहुंची।

सुबह 7.55 बजे: विकास को मृत घोषित कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *