बॉलीवुड डायरेक्टर और अभिनेता अजय देवगन के कजिन भाई अनिल देवगन का सोमवार की रात मुंबई में निधन हो गया, साल 2000 में बतौर डायरेक्टर अपनी पहली फिल्म ‘राजू चाचा’ बनाई थी

Report manpreet singh 

Raipur chhattisgarh VISHESH : बॉलीवुड डायरेक्टर और अभिनेता अजय देवगन के कजिन अनिल देवगन का सोमवार की रात मुंबई में निधन हो गया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वे 51 साल के थे। इस बारे में अजय ने मंगलवार दोपहर एक ट्वीट करते हुए जानकारी दी। अभिनेता ने बताया कि महामारी की वजह से प्रार्थना सभा का आयोजन नहीं किया जाएगा।

इस बारे में जानकारी देते हुए अजय ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘बीती रात मैंने अपने भाई अनिल देवगन को खो दिया। उनके असामयिक निधन ने हमारा परिवार गहरे सदमे में है। अजय देवगन फिल्म्स और मुझे उनकी बेहद याद आएगी। उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना कीजिए। महामारी की वजह से हम निजी प्रार्थना सभा का आयोजन नहीं करेंगे।’

अजय की कई फिल्मों में असिस्टेंट डायरेक्टर रहे

अनिल देवगन ने अपने करियर में ज्यादातर काम अजय देवगन के साथ किया। उन्होंने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम शुरू किया था। वे साल 1996 में आई फिल्म ‘जीत’ के अलावा अजय देवगन की फिल्मों जान, इतिहास, प्यार तो होना ही था और हिंदुस्तान की कसम में असिस्टेंट डायरेक्टर रहे।

अनिल ने साल 2000 में बतौर डायरेक्टर अपनी पहली फिल्म ‘राजू चाचा’ बनाई। इसके बाद साल 2005 में ‘ब्लैकमेल’ और 2008 में ‘हाल-ए-दिल’ लेकर आए। इनमें से ‘ब्लैकमेल’ में भी अजय लीड रोल में थे। अजय देवगन की एक अन्य फिल्म ‘सन ऑफ सरदार’ में वे क्रिएटिव डायरेक्टर थे।

कई सेलेब्स ने शोक व्यक्त किया

इंडस्ट्री से जुड़े कई लोगों ने अजय देवगन के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए अनिल के निधन पर शोक जताया। इस दौरान अभिषेक बच्चन, बोनी कपूर, आयशा श्रॉफ और मुकेश छाबड़ा ने दुख व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds