जनता पार्टी (भाजपा) के नेता पंचायत चुनाव से पूर्व तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) शासित राज्य में पार्टी को जमीनी स्तर पर मजबूत करे – केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

Report manpreet singh

Raipur chhattisgarh VISHESH केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं से पंचायत चुनाव से पूर्व तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) शासित राज्य में पार्टी को जमीनी स्तर पर मजबूत करने को कहा है. भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने शनिवार को यह जानकारी दी.

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने बताया कि शाह ने यहां आने के बाद राज्य के पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की और कहा कि भाजपा को ‘टीएमसी के खिलाफ जनता के असंतोष’ का फायदा उठाना चाहिए.प्रदेश भाजपा मुख्यालय में शाह की बैठक पर, टीएमसी की पश्चिम बंगाल इकाई के प्रवक्ता जॉय प्रकाश मजूमदार ने दावा किया कि यह भाजपा की राज्य इकाई को बिखरने से बचाने का एक निरर्थक प्रयास था.घोष ने कहा, ‘‘अमित शाह जी पश्चिम बंगाल की वर्तमान स्थिति के बारे में चिंतित हैं कि कैसे टीएमसी नेताओं ने सार्वजनिक धन और केंद्रीय कोष का गबन किया है, स्कूलों में अयोग्य उम्मीदवारों को नौकरी देने के लिए रिश्वत ली है, हमारे कार्यकर्ताओं पर लगातार हमले हो रहे हैं. वह इस हालात का अंत देखना चाहते हैं.”

प्रदेश इकाई के पूर्व प्रमुख घोष ने कहा, ‘‘शाह जानते हैं कि लोग पश्चिम बंगाल में बदलाव चाहते हैं, लेकिन टीएमसी के हमलों और धमकियों का मुकाबला करने के लिए, भाजपा लोकतांत्रिक तरीके से उनका मुकाबला करेगी.”

केंद्रीय गृह मंत्री ने शुक्रवार रात घोष, प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार, नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी और अन्य नेताओं के साथ आधे घंटे की बैठक की.क्या शाह ने नेताओं से अपने मतभेदों को दूर करने के लिए कहा, इस सवाल पर घोष ने कहा, ‘‘अमित-जी जानते हैं कि हम एकजुट हैं. कई बार लोगों के बीच मतभेद हो सकते हैं, लेकिन यह एक परिवार में होता है. इस तरह के किसी मुद्दे पर चर्चा नहीं हुई.”

शाह शनिवार को राज्य सचिवालय में पूर्वी क्षेत्रीय परिषद (ईजेडसी) की बैठक की अध्यक्षता करने यहां आए.क्या शाह ने नेताओं से अपने मतभेदों को दूर करने के लिए कहा, इस सवाल पर घोष ने कहा, ‘‘अमित-जी जानते हैं कि हम एकजुट हैं. कई बार लोगों के बीच मतभेद हो सकते हैं, लेकिन यह एक परिवार में होता है. इस तरह के किसी मुद्दे पर चर्चा नहीं हुई.” शाह शनिवार को राज्य सचिवालय में पूर्वी क्षेत्रीय परिषद (ईजेडसी) की बैठक की अध्यक्षता करने यहां आए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *