पंजाब : सीमा पर BSF ने पकड़ी 300 करोड़ की हेरोइन, नदी में फुटबॉल के जरिए भेज रहे थे तस्कर…

 Report manpreet  singh 

RAIPUR chhattisgarh VISHESH :पंजाब में सीमा सुरक्षा बल (BSF) को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है, जहां गुरुदासपुर जिले में भारी मात्रा में हेरोइन बरामद हुई है। जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 300 करोड़ रुपये बताई जा रही है, हालांकि इस दौरान बीएसएफ के हाथ कोई तस्कर नहीं लगा। ये हेरोइन पाकिस्तान की ओर से भेजी गई थी। ड्रग्स तस्करी के मामले में पंजाब से लगती सीमा को बेहद ही संवेदनशील माना जाता है।

बीएसएफ डीआईजी राजेश शर्मा के मुताबिक पंजाब के गुरुदासपुर जिले के डेरा बाबा नानक कस्बे में रावी दरिया के जरिए पाकिस्तान की ओर से हेरोइन भेजी जा रही थी। किसी को शक न हो इसलिए उसे कपड़े के लंबे थैले में डाला गया था। इसके अलावा फुटबॉल के 60 अलग-अलग ब्लेडर्स में 60 पैकेट थे। जिसमें 60 किलो हेरोइन थी। जिसकी कीमत 300 करोड़ के करीब है।

कैसे हुआ शक?

शनिवार देर रात 3 बजे के करीब बीएसएफ जवान रावी नदी में बोट के जरिए गश्त कर रहे थे। तभी पाकिस्तान की ओर से एक संदिग्ध चीज आती दिखी। ये चीज एक रस्सी से बंधी थी, जो करीब डेढ़ किलोमीटर लंबी थी। डीआईजी के मुताबिक शातिराना अंदाज में पाकिस्तान तस्कर रस्सी को नदी के बहाव के हिसाब से छोड़ रहे थे। जवानों ने जैसे ही पैकेट को पानी से निकाला, वैसे ही तस्करों को इसकी भनक लग गई और वो रस्सी छोड़ भाग निकले। बरामद हेरोइन को एनसीबी नारकोटिक कंट्रोल ब्यूरो को सौंप दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds