घायल युवक का पहले कराया उपचार फिर एक लाख रुपए लौटाकर दो स्वास्थ्यकर्मियों ने पेश की अनोखी मिसाल

Report manpreet singh 

Raipur chhattisgarh VISHESH : घायल युवक का पहले कराया उपचार फिर एक लाख रुपए लौटाकर दो स्वास्थ्यकर्मियों ने पेश की अनोखी मिसाल l 108 संजीवनी एक्सप्रेस के ईएमटी सतेंद्र कुमार और पायलट विदेशी निषाद ने सड़क दुर्घटना में गम्भीर रूप से घायल युवक की 1 लाख रुपए की राशि परिजनों को सौंप कर ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा की मिसाल कायम की है।

 108 संजीवनी एक्सप्रेस के ईएमटी सतेंद्र कुमार और पायलट विदेशी निषाद ने सड़क दुर्घटना में गम्भीर रूप से घायल युवक की 1 लाख रुपए की राशि परिजनों को सौंप कर ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा की मिसाल कायम की है। यह घटना सोमवार की रात 8.30 बजे की है। 27 वर्षीय युवक गोकुल मानिकपुरी किसी काम से जैतपुरी से कवर्धा की तरफ आ रहा था। इसी दौरान उसका बाइक से नियंत्रण खो गया और वह पुल से नीचे गिर गया।

जमीन पर गिर गया था एक लाख रुपए

बेहोशी की हालत में पड़े गोकुल को देखकर राह चलते लोगों ने 108 को फोन लगाकर इसकी सूचना दी। सूचना मिलते ही तत्काल ईएमटी सतेंद्र कुमार और पायलट विदेशी निषाद घटना स्थल पहुंचे। सीन पर पहुंचकर उन्होंने देखा की गोकुल बेहोशी की हालत में है और उन्हें सिर पर गंभीर चोट आई है। घायल गोकुल को हॉस्पिटल के जाने के लिए एम्बुलेंस में शिफ्ट करने के दौरान उनकी जेब में रखा 1 लाख रुपए नीचे जमीन पर गिर गया

परिजनों ने किया दिल से धन्यवाद

एम्बुलेंस कर्मियों ने पैसे को अपने पास सुरक्षित रखकर घायल युवक का प्राथमिक इलाज कर उसे जिला हॉस्पिटल कवर्धा में एडमिट कराया। इसके पश्चात थाना सिटी कोतवाली में थाना प्रभारी मुकेश सोम की मौजूदगी में 108 की टीम ने रकम परिजनों को सौंप दिया। ईएमटी और पायलट के कर्तव्यनिष्ठा और ईमानदारी की परिजनों के साथ सभी ने प्रशंसा की। कोरोना वायरस कोविड-19 के संक्रमण के बीच 108 संजीवनी एक्सप्रेस के कर्मी फ्रंट लाइन वारियर्स के रूप में पूरी निष्ठा और समर्पण भाव से सेवा दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds