कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मासूम बच्चों को पिलाई देसी शराब

Report manpreet singh 

Raipur chhattisgarh VISHESH :देश औऱ दुनिया में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है. चीन के वुहान शहर से फैला ये वायरस डेढ़ करोड़ से भी ज्यादा लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है. वहीं अभी भी रोजाना बड़ी संख्या में कोरोना के नए केस सामने आ रहे है. भारत में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा. देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 12 लाख के करीब पहुंच गई है. वहीं कोरोना के बढ़ते कहर की वजह से लोगों में डर का माहौल बना हुआ है.

10-12 साल के बच्चों को पिलाई गई शराब

कोरोना संक्रमण से बचने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय अपनाते हुए नजर आ रहे हैं. इसी दौरान एक बेहद ही चौंका देने वाला मामला ओडिशा के मलकानगिरी से सामने आया है, जहां कोरोना से बचाव के लिए 10-12 सालों के बच्चों को शराब पिलाई दी. ये मामला सोशल मीडिया पर सुर्खियों में आया और इसकी वीडियो भी काफी वायरल हो रही है.

मामला मलकानगिरी जिले के पड़िया ब्लॉक के परसनपाली गांव का है. यहां गांव के लोगों ने 50 से ज्यादा बच्चों को कोरोना संक्रमण से बचने के लिए देसी शराब पिला दी. दरअसल, स्थानीय लोगों का ऐसा मानना है कि देसी शराब से सेवन में बच्चों में कोरोना संक्रमण फैलने से रोका जा सकता है.

सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रही हैं, उसमें लोगों द्वारा बच्चों को देसी शराब परोसते हुए देखा जा रहा है. वहीं, इस दौरान सभी लोग नियमों की धज्जियां भी उठाते हुए नजर आ रहे हैं. ग्रामीणों और बच्चों ने ना तो मास्क पहने हुए हैं और इस दौरान ना ही सोशल डिस्टेसिंग के दिशा-निर्देशों का पालन किया जा रहा है.

वीडियो के सामने आने के बाद बच्चों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ करने को लेकर लोगों का गुस्सा फूट रहा है. सोशल मीडिया पर इस घटना की काफी आलोचना हो रही हैं. डॉक्टर्स का कहना है कि शराब के सेवन से कोरोना संक्रमण खत्म नहीं होता. बच्चों को शराब देना अपराध है. ये मासूमों के स्वास्थ्य के लिए खतरनाक साबित हो सकता है.

हम आप सभी से अपील करते हैं कि, इसप्रकार बच्चों को शराब का सेवन न करायें और न ही किसी को ऐसा करने दे. कोरोना का संक्रमण को शराब के सेवन से नहीं रोका जा सकता हैं. कोरोना संक्रमण के बचने के लिए शासन-प्रशासन के द्वारा दिए जा रहे सुझावों को जीवन शैली में लायें, उन सुझावों का पालन करके कोरोना से बचा जा सकता हैं. हमेशा मास्क का उपयोग करें। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। घर पर रहे, सुरक्षित रहें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds