प्रशासन हुआ सख्त —- लाॅकडाउन नियम तोड़ कर दुकान चालू रखने वालो पर कार्यवाही जारी

Report manpreet singh 

Raipur chhattisgarh VISHESH : रायपुर  , रायपुर जिला प्रशासन के आदेषानुसार प्रभावषील लाॅकडाउन के नियमो का नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण की जन स्वास्थ्य सुरक्षा हेतु कारगर रोक थाम करने रायपुर नगर निगम के सभी 10 जोनो की टीमो ने नगर निगम आयुक्त श्री सौरभ कुमार के निर्देषानुसार जोन स्तर पर जोन के बाजारों में अभियान चलाकर लाॅकडाउन नियम तोडकर दुकान खुली रखने पर संबंधित दुकानदारों पर कार्यवाही करते हुए दुकाने तत्काल करवाकर पुलिस प्रषासन की टीम के साथ निगम की टीमों ने लगातार दूसरे दिन अभियान चलाकर कार्यवाही की। 

निगम जोन 2 की टीम ने पुलिस की टीम के साथ लाॅकडाउन नियम तोडने पर एक दुकानदार पर 500 रू. जुर्माना किया। आज 21 लोगो पर मास्क नही पहनने पर 2100 रू., सामाजिक दूरी नियम तोडने पर एक व्यक्ति पर 200 रू. एवं नियम तोडने पर 23 लोगो पर 2800 रू. जुर्माना जोन 2 की टीम ने संबंधितों को चेतावनी देते हुए किया। जोन 3 की टीम ने जोन कमिष्नर के नेतृत्व में लाॅकडाउन नियम को तोड़कर दुकान खुली रखने पर शंकर नगर वार्ड क्रमांक 30 के शंकरनगर क्षेत्र में इम्पीरियल प्रीमियम फु्रट नामक दुकान को पुलिस प्रषासन की टीम के साथ तत्काल ताला लगाकर सील बंद करने की कार्यवाही की। वहां समीप में स्थित अन्नपूर्णा डेयरी दुकान में सामाजिक दूरी नियम तोडने पर 2000 रू. का जुर्माना किया गया। सब्जी दुकानदार पर लाॅकडाउन नियम तोडने के कारण 1000 रू. जुर्माना किया गया। मास्क नहीं पहनने वाले एक नागरिक पर 100 रू. जुर्माना किया गया। 4 प्रकरणों में नियम तोडनेके कारण संबंधितों को चेतावनी देकर कुल 3100 रू. जुर्माना वसूला गया। जोन 4 की टीम ने जोन कमिष्नर के नेतृत्व में पुलिस प्रषासन की टीम के साथ अभियान चलाकर जोन 4 के तहत केनाल लिंकिंग रोड स्थित मारूति ब्रेकर्स नामक दुकान को लाॅकडाउन नियम तोडने पर पुलिस की टीम के सहयोग से ताला लगाकर सील बंद करने की कार्यवाही की। जोन 5 की टीम ने जोन कमिष्नर के नेतृत्व में बाजार क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर 5 प्रकरणों में लाॅकडाउन नियम तोडने पर संबंधित दुकानदारों पर कुल 7500 रू. का जुर्माना उन्हें चेतावनी देकर वसूला। जोन 6 की टीम ने 2 दिनों की टोटल लाॅकडाउन अवधि में अब तक 11 लोगो पर मास्क न पहनने के कारण 1120 रू., 2 लोगो पर सडक पर थूककर गंदगी फैलाने पर 100 रू. एवं आज लाॅकडाउन नियम तोडने पर संबंधित दुकानदार पर 500 रू. कुल 14 प्रकरण में नियम तोडे जाने पर 1720 रू. जुर्माना संबंधितों को चेतावनी देकर वसूला है। जोन 8 की टीम ने आज पुलिस की टीम के साथ अभियान चलाकर जोन के बाजार क्षेत्र में मास्क नहीं पहनने पर 16 लोगो पर 1550 रू. सामाजिक दूरी नियम तोडने पर 10 लोगो पर 1000 रू., थूककर सडक पर गंदगी फैलाने के कारण एक व्यक्ति पर 100 रू. कुल 27 लोगो पर नियम तोडने पर 2650 रू. जुर्माना किया। जोन 9 की टीम ने 2 दिनों में 175 लोगो पर मास्क न पहनने के कारण 11600 रू. जुर्माना पुलिस की टीम के साथ अभियान चलाकर संबंधितों को चेतावनी देकर वसूला। 

नगर निगम के जोनो की टीमो ने जोन कमिष्नर के नेतृत्व में लाॅकडाउन नियम के अंतर्गत निर्धारित समय के बाद बाजार खुलने पर उसे तत्काल बंद करवाने पुलिस की टीम के साथ मिलकर कार्यवाही की गई एवं जन स्वास्थ्य सुरक्षा हेतु त्वरित कदम उठाया गया। कर्माचैक रामनगर बाजार, मोहबाबाजार, हीरापुर बाजार, शास्त्री बाजार, आमापारा बाजार, अंतरराज्यीय बस टर्मिनल सब्जी बाजार, शीतला बाजार, लाखे नगर चैक बाजार को निर्धारित समय के बाद खुला रहने पर तत्काल बंद करवाया। उक्त अभियान रायपुर जिला प्रशासन के आदेषानुसार नगर निगम प्रशासन के निर्देषानुसार नगर निगम की सभी 10 जोनो की टीमों द्वारा पुलिस की टीम के साथ मिलकर राजधानी रायपुर निगम क्षेत्र में नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार को जन स्वास्थ्य सुरक्षा हेतु कारगर तरीके से रोकने जनस्वास्थ्य जागरूकता अभियान सहित लाॅकडाउन नियमों का जन स्वास्थ्य हितार्थ व्यवहारिक पालन करने निरंतर माॅनिटरिंग सहित जारी रहेगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds