ऑनलाइन ठगी का शिकार, आप भी संबल जाए —- राजधानी के व्यवसायी को कोरियर सर्विस के कस्टमर केयर में कॉल करना पड़ा महँगा, खाते से उड़े लगभग 1 लाख

Report manpreet singh 

RAIPUR chhattisgarh VISHESH : रायपुर,राजधानी रायपुर के एक व्यवसायी को कोरियर सर्विस के कस्टमर केयर नंबर पर फोन करना महंगा पड़ गया। बता दें कि व्यवसायी ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गया व उसके खाते से लगभग 1 लाख रुपए उड़ा दिए गए।

मामला खम्हारडीह थाना क्षेत्र अंतर्गत अवंती विहार कॉलोनी निवासी हेमेंद्र शर्मा का है जिनका बालाजी मोटर्स के नाम से स्वयं का व्यवसाय है। हेमेंद्र का एक पार्सल डीटीडीसी कोरियर के माध्यम से पुणे से रायपुर आने वाला था। इसकी जानकारी के लिए उन्होंने वेबसाइट पर देखा तो पाया कि उनका पार्सल रायपुर पहुंच चुका है। चूंकि पार्सल अर्जेंट चाहिए था इसलिए उन्होंने कस्टमर केयर पर कॉल किया, जहां उनका कॉल किसी ने रिसीव नहीं किया।

इसके बाद उन्हें एक अज्ञात नंबर से कॉल आता है जो अपने आप कप कस्टमर केयर सर्विस से बताते हुए जानकारी देता है कि वह एक लिंक हेमेंद्र को भेज रहा है, जिसमें 5 रुपए जमा करने होंगे जिसके बाद पार्सल सुबह 10 बजे तक डिलीवर हो जाएगा। अज्ञात मोबाइल धारक के कहे अनुसार हेमेंद्र ने उस लिंक में 5 रुपए जमा कर आए हुए मैसेज को अज्ञात नंबर पर वापस भेज दिया। इसके बाद अगले ही दिन सुबह 9 से 10 के बीच हेमेंद्र के कचहरी चौक स्थित SBI बैंक के करंट अकाउंट से 98,434 रुपए निकाल लिए गए।

खम्हारडीह थाना प्रभारी ममता शर्मा अली ने बताया कि व्यवसायी की शिकायत पर 6 मोबाइल धारकों के विरुद्ध धोखाधड़ी का अपराध दर्ज किया गया है। साइबर सेल की मदद से मामले की जांच की जाएगी। थाना प्रभारी ने आमजन से अपील की है कि इस प्रकार की ऑनलाइन ठगी का शिकार होने से बचे व किसी अज्ञात के द्वारा भेजे हुए लिंक पर अपनी क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड डिटेल को शेयर ना करें क्योंकि ऐसा करने से बैंक खाता का सारा कंट्रोल आरोपियों तक पहुंच जाता है जिसके बाद वह मन-मुताबिक खाते से पैसा निकाल सकते

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds