अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत की जांच कर रही सीबीआई की टीम ने गुरुवार को प्रयागराज के बाघंबरी मठ पहुंच सील किए गए बेडरूम को खोला

Report manpreet singh

Raipur chhattisgarh VISHESH अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत की जांच कर रही सीबीआई की टीम गुरुवार को प्रयागराज के बाघंबरी मठ पहुंची.टाइम्स ऑफ़ इंडिया की ख़बर के मुताबिक, पुलिस और मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में महंत नरेंद्र गिरि के सील किए गए बेडरूम को खोला गया.

दावा किया जा रहा है कि कमरे से करीब ढाई से तीन करोड़ रुपये नकद, एक वसीयत, 13 कारतूस, करोड़ों रुपयों के जेवर और 10 क्विंटल देसी घी बरामद मिला है. साथ ही ज़मीनों के कागज़ात भी मिले हैं.तीन करोड़ रुपये की गड्डियों से भरे दो बैग उस पलंग में बने दराज में पाए गए हैं, जिस पर महंत नरेंद्र गिरि सोते थे.

ये वही कमरा है जिसे उनकी मौत के चार दिन दिन बाद सीबीआई ने पांच लोगों की मौजूदगी में सील किया था.मठ के वर्तमान उत्तराधिकारी बलबीर गिरि ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दायर कर महंत नरेंद्र गिरि के कमरे को खुलवाने की अपील की थी.

उन्होंने अपनी अपील में कहा था कि मठ में मौजूद सारी संपत्ति और नकद, केस का हिस्सा नहीं है इसलिए वो सब मठ को लौटाया जाए.कोर्ट ने सीबीआई को आदेश दिया था जिसके बाद कमरा खोला गया. इस दौरान सीबीआई के साथ बैंक के अधिकारी भी थे.

जाँच के बाद कमरे से मिला सामान मठ को सौंप दिया यह सवाल भी उठ रहे हैं कि करीब चार दिन तक महंत नरेंद्र गिरि के करीबियों की निगरानी में रहे इस कमरे में असल में कितने रुपये और क्या सामान था, यह जांच का विषय है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *