कांग्रेस का आरोप बीजेपी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के सफल शुभारंभ के बाद से और अधिक हताश, हेट स्पीच मामले में गिरफ्तार किए गए पादरी से मिले राहुल गांधी, उठे कई सवाल

.

Report manpreet singh

Raipur chhattisgarh VISHESH : कांग्रेस की ‘भारत जोड़ी यात्रा’ के बीच एक छोटे से ब्रेक के दौरान तमिलनाडु में एक पादरी से राहुल गांधी की मुलाकात ने बीजेपी को नया मुद्दा दे दिया है. दोनों की मुलाकात का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें कैथोलिक पादरी से राहुल के बातचीत के दौरान कह रहे हैं, “यीशु ही असली भगवान हैं. शक्ति या अन्य देवता नहीं.”

दोनों के बीच हो रही इस बातचीत पर बीजेपी ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने ट्विटर पर वीडियो क्लिप शेयर करते हुए कहा, ” इस आदमी को पहले भी हिंदुओं से नफरत करने को लेकर गिरफ्तार किया गया था. उसने यह भी कहा था कि ‘मैं जूते इसलिए पहनता हूं ताकि भारत माता की अशुद्धता हमें दूषित न कर दे.’ भारत टोड़ो आइकन के साथ भारत जोड़ो?”.

वहीं कांग्रेस ने बीजेपी पर “घृणा का कारखाना” चलाने का आरोप लगाया. आरोप लगाया कि बीजेपी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के सफल शुभारंभ के बाद से और अधिक हताश हो गई है. राहुल गांधी ने पादरी जॉर्ज पोन्नैया से मुट्टीडिचन पराई चर्च, पुलियूरकुरिची में मुलाकात की, जहां वे शुक्रवार की सुबह रेस्ट के लिए रुके थे. कई बीजेपी नेताओं द्वारा शेयर किए गए वीडियो में राहुल गांधी को यह पूछते हुए सुना गया, ” यीशु मसीह भगवान का एक रूप है? क्या यह सही है?” जिस पर पादरी ने कहा, ” वह असली भगवान हैं.” पोन्निय्याह ने आगे कहा, “भगवान उसे (स्वयं) एक आदमी के रूप में प्रकट करते हैं, एक वास्तविक व्यक्ति. शक्ति की तरह नहीं. इसलिए हम एक मानव व्यक्ति को देखते हैं.”इधर, बीजेपी का पलटवार करते हुए कांग्रेस ने कहा, ” बीजेपी की हेट फैक्ट्री एक घटिया ट्वीट वायरल करने का प्रयास कर रही है. ऑडियो में जो कुछ भी रिकॉर्ड किया गया है, उससे इसका कोई संबंध नहीं है. यह बीजेपी का विशिष्ट तुच्छ तरीका है. #BharatJodoYatra के सफल शुरुआत और लोगों द्वारा मिल रहे समर्थन को देखकर ये हताश हो गए हैं.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *