कोविड19 की वजह से , देश की बड़ी एविएशन कम्पनी में शामिल Air India ने 48 पॉयलटों को नौकरी से निकाला।

Report manpreet singh 

Raipur chhattisgarh VISHESH : नई दिल्ली , देश की बड़ी एविएशन कंपनियों में शामिल एयर इंडिया (Air India) ने अपने 48 पायलटों को नौकरी से निकाल दिया है, जिसके संबंध में 13 अगस्त को एक पत्र भी जारी कर दिया गया। 

बताया गया है कि यह सभी ऐसे पायलट है जिन्होंने अपनी नौकरी से इस्तीफा दे दिया था, लेकिन 6 महीने के अंदर ही अपना इस्तीफा वापस ले लिया था, क्योंकि नियमानुसार 6 महीने के अंदर इस्तीफे को वापस लिया जा सकता था। लेकिन फिर भी सभी पायलटों की बहाली नहीं हुई और सभी को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया, जिसके संबंध में आदेश जारी कर दिया गया है। 

जानकारी के मुताबिक जिन पायलटों को निकाला गया है वह सभी एअरबस A320 के पायलट थे।खबर के मुताबिक जब इन पायलटों ने अपने इस्तीफे वापस किए थे तब कंपनी ने इन पायलटों की बहाली की बात मान ली थी। लेकिन कंपनी ने अचानक से इन पायलटों को बाहर करने का निर्णय लिया, और सभी के लिए टर्मिनेशन लेटर जारी कर दिया।

कम्पनी ने टर्मिनेशन लेटर में कहा की ” कोविड19 की वजह से कम्पनी की कार्यप्रणाली पर असर पड़ रहा हैजिसकी वजह से कम्पनी को आर्थिक समस्यायों का सामना करना पड़ रहा है, कम्पनी को बहुत नुकसान हो रहा है और इस कारण इन पॉयलटों को सैलरी दे पाना संभव नहीं होगा “।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *