राजनांदगांव में कोरोना पॉजिटिव युवती की मौत — मरीजों के किया जमकर हंगामा, लगाया डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप

Report manpreet singh 

Raipur chhattisgarh VISHESH : कोविड अस्पताल में भर्ती मरीजों के देखभाल में लापरवाही के चलते एक कोरोना संक्रमित युवती की मौत हो गई है l कोविड अस्पताल में भर्ती मरीजों के देखभाल में लापरवाही के चलते एक कोरोना संक्रमित युवती की मौत हो गई है। युवती को बुधवार शाम पेट में तकलीफ होने के बाद आईसीयू में शिफ्ट किया गया था लेकिन गुरुवार सुबह उसकी मौत हो गई। पता चला है कि युवती की तकलीफ पर किसी तरह का ध्यान नहीं देने के बाद अन्य कोरोना मरीजों के हंगामे के बाद उसे आईसीयू में भर्ती किया गया था। कोरोना संक्रमण से राजनांदगांव जिले में यह नौवीं मौत है।

लापरवाही का लगाया आरोप

छुईखदान क्षेत्र के खुटेलीखुर्द निवासी एक 21 वर्षीय युवती की कोरोना के इलाज के दौरान यहां मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मौत हुई है। इस मामले में अस्पताल के चिकित्सकों और स्टाफ पर लापरवाही के आरोप लग रहे हैं। खुटेलीखुर्द की युवती को 13 अगस्त को आरटीपीसीआर टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। इसके बाद उसे राजनांदगांव के पेंड्री स्थित स्व. अटल बिहारी वाजपेयी स्मृति मेडिकल कालेज अस्पताल के फिमेल कोविड यूनिट में भर्ती किया गया था। बुधवार शाम उसकी तबियत बिगडी़ और इसके बाद उसे आसपास भर्ती मरीजों के हंगामे के बाद आईसीयू में शिफ्ट किया गया लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका।

अन्य मरीजों ने कहा- बरती गई लापरवाही 

अस्पताल के कोविड यूनिट में भर्ती एक महिला मरीज ने पत्रिका को बताया कि इस युवती को पेट में असहनीय दर्द की शिकायत थी और वह पिछले दो दिन से दर्द के कारण चीख रही थी लेकिन उसके इलाज को लेकर कोई ध्यान नहीं दिया गया। इस महिला ने बताया कि बुधवार शाम भर्ती महिलाओं ने जमकर हंगामा मचाया और इसके बाद युवती को आईसीयू में ले जाया गया। युवती की मौत को लेकर मेडिकल कालेज अस्पताल की डीन डॉ. रेनुका गहिने का कहना है कि कोरोना पाजिटिव पाए जाने के बाद भर्ती युवती का पूरी गंभीरतापूर्वक इलाज चल रहा था। उसके पेट में तकलीफ थी और उसे आईसीयू में भर्ती करने के प्रयास हो रहे थे पर वह वहां नहीं जाना चाह रही थी। आज सुबह उसकी मौत हो गई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds