DGP करने जा रहे है नया प्रयास, रखेंगे हर दिन की कार्रवाई पर नजर – WhatsApp ग्रुप में अपनी रिपोर्ट देंगे थानेदार

Report manpreet singh 

Raipur chhattisgarh VISHESH : रायपुर, पुलिस के खिलाफ लगातार मिल रही शिकायतों को ध्यान में रखते हुए डीजीपी डीएम अवस्थी ने बड़ा फैसला लिया है. डीएम अवस्थी अब प्रदेश के 400 से ज्यादा थानेदारों की कार्रवाई पर नजर रखेंगे. थानेदार अब व्हाट्सएप ग्रुप के जरिए हर दिन की रिपोर्ट देंगे. इन रिपोर्ट की मॉनिटरिंग डीएम अवस्थी करेंगे.

गुरुवार को वर्चुअल वर्क शॉप में डीजीपी डीएम अवस्थी ने थानेदारों से कहा कि उनके पास प्रदेशभर से रिपोर्ट नहीं लिखे जाने और समय पर कार्रवाई नहीं किए जाने को लेकर शिकायतें आ रही हैं. डीजीपी ने कहा कि व्हाट्सएप ग्रुप के जरिए थानों के अपराध पंजीबद्ध और उस पर की गई सभी कार्रवाई की रिपोर्ट भेजी जाएगी. अगर जांच में कमी पाई जाती है या फिर किसी तरह की शिकायतें आती हैं, तो पुलिस हेड क्वॉर्टर सीधे निलंबन की कार्रवाई की जाएगी.

थाना प्रभारियों की कार्यप्रणाली पर रखी जाएगी नजर

डीजीपी ने थाना प्रभारियों को कहा है कि एक महीने बाद वे कामकाज की समीक्षा करेंगे. इस बीच सभी के कार्य प्रणालियों पर नजर रखी जाएगी. साथ ही अपराधों पर नियंत्रण न कर पाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. अच्छा काम करने वालों को पुरस्कृत किया जाएगा. छत्तीसगढ़ में क्राइम का ग्राफ तेजी से बढ़ा है. पुलिस प्रशासन भी बढ़ते क्राइम को नियंत्रित करने में सफल नहीं दिखाई दे रही है. प्रदेश में आए दिन चोरी, हत्या और रेप के केस आते रहते

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *