कंगना ने वाई-प्लस श्रेणी की सुरक्षा मिलने पर गृह मंत्री अमित शाह को धन्यवाद दिया

 

Report manpreet singh 

RAIPUR chhattisgarh VISHESH : नयी दिल्ली, केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों ने बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत को वाई-प्लस श्रेणी की सुरक्षा उपलब्ध कराई है। केन्द्रीय गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। अब करीब 10 सशस्त्र कमांडो चौबीस घंटे कंगना की सुरक्षा में तैनात रहेंगे।कंगना ने खुद को वाई-प्लस श्रेणी की सुरक्षा मिलने पर गृह मंत्री अमित शाह को धन्यवाद दिया है।

मुंबई की तुलना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) से करने वाली कंगना फिलहाल अपने गृह राज्य हिमाचल प्रदेश में हैं। उन्होंने कहा था कि वह नौ सितंबर को मुंबई लौटेंगी। इस घोषणा के बाद उन्हें सुरक्षा मुहैया कराने का फैसला लिया गया है। कंगना की टिप्पणियों के चलते उनकी शिवसेना सांसद संजय राउत से बहस हो गई थी। उन्होंने कहा था कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत और फिल्म उद्योग के एक वर्ग में मादक पदार्थों के इस्तेमाल के बारे में बोलने के चलते वह मुंबई में असुरक्षित महसूस करने लगी हैं।

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि मंत्रालय ने रनौत को वाई-प्लस श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि वाई-प्लस श्रेणी की सुरक्षा के तहत 10 सशस्त्र कमांडो को तैनात किया जाता है, जो 24 घंटे सुरक्षा में तैनात रहते हैं।कंगना ने वाई-प्लस श्रेणी की सुरक्षा मिलने पर गृह मंत्री अमित शाह को धन्यवाद दिया है।

कंगना ने ट्वीट किया, ”ये प्रमाण है की अब किसी देशभक्त आवाज़ को कोई फ़ासीवादी नहीं कुचल सकेगा, वो चाहते तो हालातों के चलते मुझे कुछ दिन बाद मुंबई जाने की सलाह देते, मगर उन्होंने भारत की एक बेटी के वचनों का मान रखा, हमारे स्वाभिमान और आत्मसम्मान की लाज रखी, जय हिंद ।”

कंगना को हिमाचल प्रदेश की बेटी करार देते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सोमवार को वीडियो संदेश जारी कर उन्हें सुरक्षा मुहैया कराने के फैसले का स्वागत किया।उन्होंने कहा, ”मुझे पता चला है कि उन्हें गृह मंत्रालय द्वारा कल से सीआरपीएफ की 11 सदस्यीय कमांडो टीम की सुरक्षा मुहैया कराई गई है। मैं इस फैसले का स्वागत करता हूं और गृह मंत्री का आभार व्यक्त करता हूं…उनकी सुरक्षा हमारे लिये महत्वपूर्ण है।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि केन्द्र और राज्य सरकारें अभिनेत्री को सुरक्षा मुहैया करा रही हैं और उनकी सुरक्षा के लिये जो कुछ जरूरी होगा, किया जाएगा। ठाकुर ने एक बयान में कहा कि राज्य की पुलिस उनके मनाली स्थित आवास पर सुरक्षा मुहैया कराएगी। उन्होंने पुलिस महानिदेशक को सुरक्षा खतरे का आकलन करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा, ”अगर जरूरत पड़ी तो हिमाचल प्रदेश उन्हें उनकी यात्राओं के दौरान भी सुरक्षा मुहैया कराने को तैयार है।”

इससे पहले रविवार को ठाकुर ने कहा था कि कंगना के पिता और उनकी बहन ने अभिनेत्री के लिये सुरक्षा मांगी थी, जिसके बाद उनकी सरकार ने उन्हें सुरक्षा मुहैया कराने का फैसला किया है। हिमाचल प्रदेश सरकार के अधिकारियों ने केन्द्र सरकार से अर्धसैनिक बल के जरिये कंगना को सुरक्षा मुहैया कराने का अनुरोध किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds