छत्तीसगढ़ कोल स्कैम केस : निलंबित IAS रानू साहू और सौम्या चैरसिया की कोर्ट में पेशी, EOW ने दोनों से पूछताछ के लिए 15 दिन की रिमांड मांगी

Report manpreet singh

Raipur chhattisgarh VISHESH छत्तीसगढ़ में कोयला घोटाले मामले में ED की रिपोर्ट पर ईओडब्लू ने अपनी जांच शुरू कर दी है। इस मामले में पहले ही दो पूर्व मंत्रियों, विधायकों सहित 36 लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज है। छत्तीसगढ़ में हुए कोल स्कैम केस में निलंबित आईएएस रानू साहू और सौम्या चैरसिया को आज कोर्ट में पेश किया गया।

जज अतुल श्रीवास्तव की कोर्ट में सुनवाई जारी है। आपको बता दे कि इससे पहले भी विशेष कोर्ट ने 5 दिन और फिर 3 दिन के लिए पूछताछ की अनुमति दे चुकी है। तब टीम ने रायपुर सेंट्रल जेल में जाकर पूछताछ की थी।दोनों को प्रोडक्शन वारंट पर पेशी के लिए कोर्ट लाया गया था। कोर्ट में पेशी के दौरान EOW ने दोनों से पूछताछ के लिए 15 दिन की रिमांड मांगी है।

वहीं इस मामले में अब ईओडब्लू की टीम ने जांच तेज कर दी है। EOW के प्रोडक्शन वारंट पर आज निलंबित आईएएस रानू साहू और सौम्या चैरसिया को कोर्ट में पेश किया गया। रायपुर के विशेष कोर्ट में सुनवाई के दौरान EOW ने दोनों से पूछताछ के लिए 15 दिन की रिमांड मांगी है।

बचाव पक्ष के वकील फैजल रिज़वी ने कहा कि ईओडब्लू ने गिरफ्तारी के बाद एप्लीकेशन लगाई है, उन्होंने मांग की है कि 5 जून तक रिमांड दी जाए।इसका हमने विरोध किया है। बचाव पक्ष के वकील ने दलील दी कि इस प्रकरण में एक की बेल हो गई है और रानू साहू की बेल सुप्रीम कोर्ट में लगी हुई है।

वहीं सौम्या चौरसिया की बेल पर भी हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है। इस वजह से ही फिर गिरफ्तारी की जा रही है। रिमांड मांगने के लिए भी कुछ पुख्ता तथ्य पेश नहीं किए गए हैं। वकील ने कोर्ट में दलील दी कि ईओडब्लू ने पहले ही 3 दिन तक पूछताछ कर चुकी है, इसलिए हमने रिमांड पर आपत्ति जताई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *