SSP से शिकायत के बाद रायपुर पुलिस ने पति-पत्नी के खिलाफ दर्ज किया अपराध – फर्जी दस्तावेज प्रस्तुत कर बुजुर्ग दंपत्ति से 25 लाख लुटे

Report manpreet singh 

Raipur. chhattisgarh VISHESH  : रायपुर, बुजुर्ग दंपत्ति से जमीन बिक्री करने का सौदा तय कर फर्जी दस्तावेज प्रस्तुत कर 25 लाख रुपए लूटने का एक मामला सामने आया है। धोखाधड़ी के शिकार हुए बुजुर्ग दंपत्ति ने रायपुर SSP अजय यादव से मामले की शिकायत की थी, जिसके बाद सिविल लाइन थाना पुलिस ने जांच कर आरोपी पति पत्नी के विरुद्ध धोखाधड़ी का अपराध दर्ज किया है।

जानकारी के मुताबिक, मामला 6 माह पहले का है जब सिविल लाइन निवासी महावीर व उनकी पत्नी प्रेमलता गुप्ता उनके दिल्ली पंजाबी बाग स्थित घर गए थे। यहां उनकी मुलाकात शिवाजी एनक्लेव के पास स्थित शिव मंदिर में पवन व कविता मल्होत्रा से हुई। जान पहचान आगे बढ़ी और बुजुर्ग दंपत्ति ने उक्त पति पत्नी को अपने घर भी लेकर गए।

2 माह पूर्व आरोपी पति-पत्नी बुजुर्ग दंपत्ति गुप्ता के निवास सिविल लाइन पहुंचे और आर्थिक स्थिति खराब बताते हुए मदद की गुहार करने लगे।आरोपी पवन व कविता मल्होत्रा ने अपने जमीन के कागजात दिए और जमीन की कीमत 84 लाख रुपए बताई, तत्काल में केवल 25 लाख रुपयों की आवश्यकता होते हुए उन्होंने उतने ही रुपयों की मांग की और बाकी पैसा रजिस्ट्री के समय देना तय किया। जिसके बाद बुजुर्ग दंपत्ति ने अपनी सहमति से 25 लाख रुपए दे दिए।

बुज़ुर्ग दंपत्ति दिल्ली पहुंचा तो आरोपी पवन व कविता ने उनका फोन तक नहीं उठाया जिसके बाद बुजुर्ग दंपत्ति सीधा प्रॉपर्टी के पते पर पहुंचा जहां उन्होंने पाया कि उक्त प्रॉपर्टी पर किसी और का कब्जा है व प्रॉपर्टी विवादित है। साथ ही उन्हें इस बात का भी पता चला कि कविता व पवन ने इसे कई लोगों को बेचा है जिसके बाद उनके पैरों तले जमीन खिसक गई।

पीड़ित महावीर व प्रेमलता गुप्ता ने SSP को दिए हुए शिकायत पत्र में बताया कि उन्होंने 25 लाख रुपए नगद अपने सिविल लाइन स्थित निवास पर आरोपी पवन व कविता मल्होत्रा को दिए थे। अब पुलिस टीम आरोपियों की पतासाजी में जुटी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *