कथित शराब नीति घोटाला मामले में गिरफ़्तार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल से निकलने के बाद बोले : ‘तानाशाही के ख़िलाफ़ लड़ना है’

Report manpreet singh

Raipur chhattisgarh VISHESH नई दिल्ली , कथित शराब नीति घोटाला मामले में गिरफ़्तार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम ज़मानत मिलने के बाद तिहाड़ जेल से रिहा हो गए हैं.

केजरीवाल पचास दिन जेल में बिताने के बाद छूटे हैं. उन्हें एक जून तक के लिए अंतरिम ज़मानत मिली है.

‘जेल के ताले टूट गए, केजरीवाल छूट गए’ के नारों के शोर और भारी समर्थकों की मौजूदगी के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शुक्रवार देर शाम दिल्ली की तिहाड़ जेल के गेट नंबर 2 से बाहर आ गए.

जेल से निकलने के बाद दिल्ली के सीएम केजरीवाल गाड़ी की सनरूफ खोलकर बाहर आए और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि “मैंने कहा था मैं जल्दी आऊंगा, आ गया. सबसे पहले मैं श्री हनुमान जी के चरणों में वंदना करना चाहता हूं, हनुमान जी के आशीर्वाद से आज मैं आप सब लोगों के बीच में हूं. आप लोगों के बीच आकर अच्छा लग रहा है.”

केजरीवाल ने कहा, “मैं आप सब लोगों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं. देश भर के करोड़ों-करोड़ों लोगों ने अपनी दुआएँ, अपना आशीर्वाद मुझे भेजा. मैं सुप्रीम कोर्ट के जजों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं जिनकी वजह से आज मैं आप लोगों के बीच में हूं.”

केजरीवाल ने कहा, “हम सबको मिलकर देश को तानाशाही से बचाना है. मैं तन, मन, धन से लड़ रहा हूं, तानाशाही के ख़िलाफ़ संघर्ष कर रहा हूं, लेकिन 140 करोड़ लोगों को तानाशाही के ख़िलाफ़ लड़ना होगा.”

अरविंद केजरीवाल ने ये भी कहा कि वो शनिवार सुबह 11 बजे दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित श्री हनुमान मंदिर में दर्शन करेंगे. उन्होंने अपने समर्थकों से भी वहां पहुंचने का आह्वान किया है.
केजरीवाल ने कहा है कि वो शनिवार दिन में 1 बजे पार्टी दफ़्तर में प्रेस वार्ता भी करेंगे.
बता दें अरविंद केजरीवाल के स्वागत के लिए सीएम आवास सजाया गया है जहां वे हजारों लोगों के काफिले के साथ पहुंच रहें हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *