छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 में भाजपा की प्रचंड जीत पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने की पत्रकार वार्ता : छत्तीसगढ़ महतारी और प्रदेश की जनता को किया नमन

कहा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी पर जनता ने जताया भरोसा

भाजपा की विजय हर प्रदेशवासी की जीत है: पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह

हमारे छत्तीसगढ़ से कुशासन का अंधेरा छँटा है, सुशासन का सूरज निकला है और विकासपूर्ण उज्जवल भविष्य का कमल खिला है: पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह

रायपुर। 03/12/2023
आज छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के परीणाम आने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने पत्रकारवार्ता की।
इस दौरान पूर्व सीएम ने छत्तीसगढ़ के साथ ही मध्यप्रदेश और राजस्थान में जीत की बधाई दी।
इसके साथ ही छत्तीसगढ़ महतारी और प्रदेशवासियों को नमन करते हुए अपना संबोधन शुरू किया साथ ही भाजपा के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को भी नमन किया और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत प्रदेश के सभी कार्यकर्ताओं का आभार जताते हुए सभी को शुभकामनाएं व्यक्त की।
इसके साथ ही राजनांदगांव से विजयी होने पर राजनांदगांव की जनता का भी आभार जताया।
पूर्व सीएम ने कहा कि प्रदेश के जनता के आशीर्वाद से आज हमारे छत्तीसगढ़ से कुशासन का अंधकार समाप्त हुआ है और सुशासन का नया सवेरा हुआ है। ऐतिहासिक वोट प्रतिशत से भाजपा विजयी हुई है, यह छत्तीसगढ़ का ऐतिहासिक वोट प्रतिशत प्रदेश का हम सभी को आशीर्वाद है जिसका मैं ह्रदय से सम्मान करता हूँ।

मैंने कल कहा भी था कि “अंधेरा छँटेगा, सूरज निकलेगा, कमल खिलेगा”, आज हमारे छत्तीसगढ़ से कुशासन का अंधेरा छँटा है, सुशासन का सूरज निकला है और विकासपूर्ण उज्जवल भविष्य का कमल खिला है।
इसके लिए मैं समस्त प्रदेशवासियों का, माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का, हमारे केन्द्रीय नेतृत्व और भाजपा के सभी साथियों का आभार व्यक्त करता हूँ, सभी के प्रयासों का यह परिणाम है इसके साथ ही साथ सभी को इस प्रचंड जीत की बधाई देता हूँ, आज भारतीय जनता पार्टी की जो जीत हुई है वो सिर्फ़ भाजपा की जीत नहीं है बल्कि ये जीत प्रदेश के 3 करोड़ जनता की जीत है, हर उस प्रदेशवासी की जीत है जिसने पिछले 5 साल प्रदेश में कांग्रेसी कुशासन को झेला है, आज उन सभी के संघर्षों की जीत हुई है।
इस चुनाव में जनता का जो उत्साह और कांग्रेस के प्रति आक्रोश दिखाई दिया है उसने पूरे देश को अचंभित कर दिया है, मैं लगातार कह रहा था कि छत्तीसगढ़ की जनता ने इस बार सर्वे में नहीं बल्कि मतदान में अपना आक्रोश दिखाया है और 3 दिसंबर को चमत्कारी नतीजें आएंगे और 52-55 सीटों के साथ, स्पष्ट बहुमत से भारतीय जनता पार्टी की सरकर बनेगी और आज ऐसे ही परिणाम सामने हैं।
राजनांदगांव में मैंने पहले ही कहा था कि इस बार की जीत पिछली बार से भी अधिक वोटों के अंतर से होगी और पिछली बार जहां लगभग 17 हजार मतों के अंतर से विजयी हुआ वहीं इस बार 37 हजार से अधिक वोटों के अंतर से जीत हुई है।
इसे मैं राजनांदगांव की जीत समझाता हूँ क्योंकि पिछले 5 साल कांग्रेस से जिस प्रकार राजनांदगांव के साथ पक्षपात किया जनता ने उसका जवाब दिया हिया है और इसके लिए मैं हर राजनांदगांववासी को बहुत-बहुत बधाई देता हूं।
इसके अलावा पूर्व सीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ के सेवा की करने की भावना किसी पार्टी है में है तो वो भारतीय जनता पार्टी में है और छत्तीसगढ़ के विकास की गारंटी यदि कोई है तो वो मोदी जी की गारंटी है और इस बार फिर जनता ने भाजपा पर अपना विश्वास दर्शाकर ये बता दिया है कि छत्तीसगढ़ की जनता को माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की गारंटी और उनके सुशासन पर विश्वास है।
साथ ही पूर्व सीएम ने कांग्रेस के हर की वजह कांग्रेसी कुशासन को बताते हुए कहा कि कांग्रेस ने पिछले 5 वर्षों में प्रदेश का सारे विकास कार्य रोककर, जनकल्याण की योजनाओं को बंद करके, तेंदूपत्ता का बोनस खा कर, चावल चोरी करके, कोयले से लेकर शराब तक हर विभाग में घोटाले करके छत्तीसगढ़ का शोषण किया और एटीएम बनकर छत्तीसगढ़ से लूट करके कांग्रेस की तिजोरी भरने का काम किया जिससे प्रदेश के हर वर्ग में कांग्रेस के प्रति भारी आक्रोश था और इसका असर चुनाव परिणाम दिखा है।
इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री ने संकल्प पत्र में मोदी की गारंटी पर चर्चा करते हुए कहा कि हमारे संकल्प पत्र में माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की सभी वर्गों के हित की गारंटियों को लेकर भी सभी ने बहुत पूरे उत्साह के साथ मतदान किया।
माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने महतारी वंदन योजना में विवाहित महिलाओं को सालाना 12 हजार रूपए देने और गरीब परिवारों को 500 रूपये में LPG सिलिंडर देने की गारंटी देकर छत्तीसगढ़ का विश्वास जीता और उनकी गारंटी का ही परिणाम है कि आज प्रदेश की माताओं-बहनों ने उत्साहपूर्वक भाजपा को आशीर्वाद प्रदान किया।
साथ ही माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने युवाओं को यह गारंटी दी है कि सीजीपीएससी घोटाले के दोषियों को कड़ी सजा दिलवाएंगे, 2 वर्षों में प्रदेश के सभी रिक्त शासकीय पदों पर भर्ती सुनिश्चित करेंगे, कॉलेज छात्र-छात्राओं को पुनः निःशुल्क लैपटॉप एवं टैबलेट प्रदान करेंगे श्री मोदी जी पर जनता का इतना विश्वस है कि उनकी इन सभी गारंटीयों से उत्साहित प्रदेश के युवाओं ने अपना समर्थन प्रदान किया है।
गरीब कल्याण की दिशा में माननीय प्रधानमंत्री जी ने हमारे छत्तीसगढ़ की भूमि पर यह वादा किया था कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को अगले 5 वर्षों तक बढाया जायेगा और उसे पूरा कर दिया है उसी प्रकार छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार भी माननीय प्रधानमंत्री जी की गारंटी के अनुरूप अपने पहले कैबिनेट बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लंबित 18 लाख घरों का निर्माण पूरा करने के लिए धन-राशि का आवंटन करने जा रही है।
साथ ही किसानों को लेकर उन्होंने कहा कि प्रदेश के किसान साथियों ने भाजपा पर विश्वास जताया है और मोदी जी की गारंटी के अनुरूप भाजपा की सरकार भी 3100 रुपए प्रति क्विंटल में एक एकड़ का 21 क्विंटल धान भी खरीदेगी और इसके साथ ही साथ पिछले 2 साल का बकाया बोनस भी हम 25 दिसम्बर को किसानों को देने जा रहे हैं।
इसके साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आता गया वैसे-वैसे भाजपा के हमारे सदस्यों की टारगेट किलिंग करके डराने की कोशिश की गई, कांग्रेस ने पिछले 5 साल छत्तीसगढ़ में आपराधिक ताकतों को बढ़ावा देने का काम किया लेकिन आदिवासी अंचलों के साथ ही साथी प्रदेश के हर वर्ग ने पूर्ण निडरता के साथ लोकतंत्र के इस महापर्व में कांग्रेसी कुशासन को उखाड़ फेंका है।
आज मैं बहुत प्रसन्नता के साथ प्रदेश के हर व्यक्ति से यह कह रहा हूँ कि हमारे छत्तीसगढ़ का काला दौर आज समाप्त हो गया है आप सभी ने माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की जिन गारंटीयों पर विश्वास करके भाजपा को आशीर्वाद दिया है अब भाजपा की सरकार में जल्द से जल्द उन सभी गारंटियों को पूरा किया जायेगा, प्रदेश के हर व्यक्ति के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लाने के उद्देश्य से भारतीय जनता पार्टी की सरकार काम करेगी और हम सभी मिलकर छत्तीसगढ़ को पुनः विकास के शिखर पहुंचाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *