बेवजह घूमते मिले तो कमरे में बंद कर सुनाएंगे मसक्कली 2.0 गाना

 

रिपोर्ट मनप्रीत सिंह

रायपुर छत्तीसगढ़ विशेष : जयपुर ,कोरोनावायरस के कहर के चलते शहर में 21 दिन का लॉकडाउन है। पुलिस और प्रशासन लगातार लोगों से घर में रहने की अपील कर रहा है। ऐसे में जयपुर पुलिस ने अपने फेसबुक प्रोफाइल पर पोस्ट कर अनोखे ढंग से घर में रहने की अपील की है। उन्होंने हाल ही में रिलीज हुए मसक्कली 2.0 गाने का इस पोस्ट में उदाहरण दिया है। एक फोटो पोस्ट कर लिखा- अगर बाहर बेवजह घूमते दिखाई दिए तो एक कमरे में बंद कर बार-बार मसक्कली 2.0 गाना सुनाया जाएगा।

इसके साथ जयपुर पुलिस ने पोस्ट में लिखा कि मत उडियो, तू डरियो। ना कर मनमानी, मनमानी। घर में ही रहियो। ना कर नादानी। ऐ मसक्कली, मसक्कली।

जयपुर पुलिस का पोस्ट-

राजस्थान पुलिस पहले भी कई बार कर चुकी ऐसे पोस्ट

जयपुर पुलिस ही नहीं, राजस्थान पुलिस के ट्वीटर हैंडल से भी कई बार लोगों को जागरुक करने के लिए ऐसे पोस्ट किए जाते रहे हैं। सामाजिक मुद्दे पर बनी फिल्म ‘थप्पड़’ पर राजस्थान पुलिस ने एक ट्वीट कर जागरूकता संदेश दिया था। पुलिस ने फिल्म के डायलॉग और पोस्टर को ट्वीट करते हुए घरेलू हिंसा के खिलाफ आवाज उठाने की सलाह दी था। ट्वीट में लिखा था- ”घरेलू हिंसा है एक थप्पड़! मानसिक उत्पीड़न है एक थप्पड़! 1090, 112 डायल करें या अपने नजदीकी पुलिस स्टेशन में शिकायत 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *